Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSजहरीली शराब कांड पर योगी सरकार सख्त, पुलिस कमिश्नर को हटाया

जहरीली शराब कांड पर योगी सरकार सख्त, पुलिस कमिश्नर को हटाया

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बंथरा जहरीली शराब कांड में सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए मंगलवार देर रात लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय को हटा दिया है। एटीएस के एडीजी डीके ठाकुर को लखनऊ का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। ठाकुर ने रात करीब डेढ़ बजे पुलिस आयुक्त का पद संभाल लिया।

94 बैच के आईपीएस अफसर ठाकुर 2010 से 2012 तक लखनऊ के कप्तान रह चुके हैं। सुजीत पांडेय को सीतापुर स्थित एटीसी का एडीजी बनाया है।

वहीं, लंबे अरसे तक सीबीआई में प्रतिनियुक्ति पर रहने के बाद वापस लौटकर प्रतीक्षारत चल रहे 1997 बैच के आईपीएस जीके गोस्वामी को एटीएस का नया आईजी बनाया गया है। जबकि प्रतीक्षा में चल रहे 1995 बैच के आईपीएस राजकुमार को पुलिस मुख्यालय में एडीजी कार्मिक के पद पर तैनाती दी गई है।

लखनऊ के जिला आबकारी निरीक्षक निलंबित

लखनऊ व फिरोजाबाद में जहरीली शराब से हुई मौतों के मामले में आबकारी विभाग ने भी बड़ी कार्रवाई की है। लखनऊ  के आबकारी निररिक्षक आलोक पांडे को कर्तव्यों में घोर लापरवाही बरतने में निलंबित कर दिया है।

लखनऊ व फिरोजाबाद के जिला आबकारी अधिकारियों सुदर्शन सिंह व राम स्वार्थ चौधारी को हटाकर मुख्यालय से सम्बद्ध किया गया है। राजधानी व फिरोजाबाद की संयुक्त टीम ने लतीफनगर में कोटेदार ननकाऊ के यहां अवैध शराब की बिक्री पकड़ी थी। इसके बाद आलोक पांडे को निलंबित कर दिया। पांडे के खिलाफ पहले से ही विभागीय कार्रवाई चल रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments