Thursday, July 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासनशे के सौदागरों पर कसा योगी सरकार ने शिकंजा, 785 अभियुक्त गिरफ्तार

नशे के सौदागरों पर कसा योगी सरकार ने शिकंजा, 785 अभियुक्त गिरफ्तार

- Advertisement -
  • पुलिस ने साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के मादक पदार्थ किए जब्त
  • प्रदेश भर के 342 हुक्काबारों और अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के 4338 ठिकानों पर पड़े छापे

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: प्रदेश के युवाओं को नशे की लत से बचाने के लिए योगी सरकार ने नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में यूपी पुलिस ने सोमवार को हुक्काबार एवं अवैध मादक पदार्थो के तस्करों के विरूद्ध प्रदेश के सभी जिलों में एक साथ अभियान चलाया, जिसमें 785 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया और साढ़े पांच करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत के मादक पदार्थ बरामद किए गए।

जानकारी के अनुसार पुलिस ने यह अभियान सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा एक उच्चस्तरीय बैठक में दिए गए निर्देश के बाद चलाया। बैठक में सीएम योगी ने पूरे प्रदेश में हुक्काबार और अवैध मादक पदार्थों के तस्करों के विरुद्ध पूरे प्रदेश में एक हफ्ते का विशेष अभियान चलाने को कहा था, जिसके बाद पुलिस ने अभियान के पहले दिन प्रदेश भर में 702 मामले दर्ज किए हैं।

पुलिस द्वारा प्रदेश के सभी कमिश्नरेट और जनपद में कुल 342 हुक्काबारों में चेकिंग की कार्यवाही की गई। साथ ही अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के 4338 स्थानों पर भी पुलिस ने दबिश दी। इस दौरान पुलिस ने गांजा, चरस, हेरोइन, स्मैक, डाइजापाम, एल्प्राजोलाम जैसे विभिन्न तरह के अवैध मादक पदार्थ व अवांछनीय सामग्री बरामद की।

इन कमिश्नरेट और जनपद में हुई कार्यवाही

पुलिस ने प्रदेश के जिन 22 कमिश्नरेट एवं जिलों में दबिश और चेकिंग की कार्यवाही की। उनमें आगरा, बरेली, गोरखपुर, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, इटावा, हरदोई, रायबरेली, उन्नाव, अयोध्या, बाराबंकी, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, गाजीपुर, आजमगढ, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, गौतमबुद्धनगर शामिल हैं।

क्या कहते हैं अधिकारी

इस बारे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रदेश के सभी जनपदों में अवैध मादक पदार्थों का कारोबार करने वालों के खिलाफ एक सप्ताह का वृहद अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत पहले दिन 5,58,29,385 रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं। साथ ही 785 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया
गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments