Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsयोगी की छवि और यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर बना उत्तर प्रदेश में बड़े...

योगी की छवि और यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर बना उत्तर प्रदेश में बड़े निवेश की आधारशिला

- Advertisement -
  • देश और दुनिया के निवेशक सीएम योगी की छवि को लेकर हैं उत्साहित
  • उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर में हुए बड़े सुधार ने भी निवेशकों को किया प्रभावित
  • दुनिया भर के उद्यमी मान रहे कि योगी जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं
  • बीते साढ़े 5 वर्ष में यूपी में हुए सुधार में अपने लिए बड़ा फायदा देख रहे निवेशक

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: सीएम योगी ने जो कहा है वो किया है और वो जो कह रहे हैं वो करके दिखाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने के लिए संकल्पित हैं और उस दिशा में मिशन के साथ काम कर रहे हैं। प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर में उन्होंने जो बड़ा बदलाव किया है वो प्रदेश में बड़े निवेश की आधारशिला बनता जा रहा है। देश और दुनिया के निवेशक योगी की छवि और प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर से प्रभावित होकर यहां निवेश के लिए उत्सुक हैं। विदेशों से 7.12 लाख करोड़ से ज्यादा के निवेश प्रस्तावों के बाद मुंबई में पहले घरेलू रोड शो के दौरान मिले 5 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव इसकी बानगी हैं। प्रदेश सरकार ने फरवरी में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 17 लाख करोड़ का लक्ष्य रखा है और पूरी दुनिया और देश में मिल रहे रिस्पांस को देखते हुए यह लक्ष्य पूरा होता नजर आ रहा है।

योगी की शैली के मुरीद हुए भारतीय बिजनेस लीडर्स

हाल ही में सीएम योगी मुंबई में रोड शो के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने विभिन्न टॉप बिजनेस लीडर्स के साथ वन टू वन मुलाकात की। इन टॉप लीडर्स में मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिरला, अजय पीरामल, सज्जन जिंदल, जीनल मेहता, दर्शन हीरानंदानी समेत अन्य प्रमुख औद्योगिक घरानों के प्रमुख शामिल थे। मुंबई में सीएम योगी की मौजूदगी को लेकर उद्योग जगत के उत्साह का आकलन इसी से किया जा सकता है कि कार्यक्रम स्थल पर खड़े रहने भर को जगह खाली न थी, तो मुख्यमंत्री का संबोधन खत्म होने तक सभागार के बाहर लंबी कतार में भी लोग खड़े रहे। सभी ने खड़े होकर मुख्यमंत्री के सम्मान में तालियां बजाईं। इन बिजनेस लीडर्स ने भी योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले नए उत्तर प्रदेश की नीतियों, माहौल और कार्यशैली की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।

योगी पर सभी को यकीन है

यूपी में निवेश को लेकर अरबपति कारोबारी निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि मैने अपने पिता से पूछा था कि यूपी के इस प्रोजेक्ट में अगर लोकल गुंडे या स्थानीय राजनीतिक हस्तक्षेप हुआ तो क्या होगा। फिर योगी जी ने कहा कि यूपी में या तो गुंडे जेल में हैं या प्रदेश से बाहर हैं और सच में हमें ऐसा ही अनुभव मिला। हीरानंदानी समूह ने ग्रेटर नोएडा में विश्वस्तरीय डेटा सेंटर पार्क की स्थापना की है। इस साल के अंत तक वह इस डेटा सेंटर पार्क में 6500 करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर चुके होंगे और उन्हें इस दौरान कोई दिक्कत नहीं आई, न राजनीतिक और न ही अराजक तत्वों की ओर से। उन्होंने माना कि ‘यूपी जो कहता है-यूपी वो करता है। निरंजन हीरानंदानी ने जोर देते हुए कहा कि यूपी भ्रष्टाचार मुक्त हो गया है। मुंबई के उद्योगपतियों को यूपी जाना चाहिए। यूपी में काम करने का सुखद अनुभव होगा। वहीं, सीआईआई के अध्यक्ष और बजाज फिनसर्व लि. के चेयरमैन संजीव बजाज ने भी मुख्यमंत्री योगी के विजन को स्थायी और समावेशी विकास के लिए उदाहरण बताया था। उन्होंने कहा कि हम यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के इंडस्ट्री पार्टनर हैं। यूपी हमारे पास नहीं आया, हम मुख्यमंत्री योगी की सोच, विजन और कार्यप्रणाली से इतने प्रभावित हैं कि हमने खुद समिट का हिस्सा बनने का प्रस्ताव रखा।

विदेशी निवेशक योगी से मुलाकात को बेताब

विदेशों से लौटने के बाद यूपी के प्रतिनिधिमंडल ने इस बात की तस्दीक की थी कि विदेशी निवेशक सीएम योगी की छवि से काफी प्रभावित हैं। प्रतिनिधिमंडल ने बताया था कि विदेशी निवेशक न सिर्फ सीएम योगी से मिलने को बेताब हैं बल्कि वो ये भी जानने को उत्सुक हैं कि उन्होंने कैसे उत्तर प्रदेश जैसे बड़े राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है। साथ ही विदेशी निवेशक प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर को सुधारने के लिए सीएम योगी की तारीफ करते नहीं थक रहे। ये विदेशी निवेशक न सिर्फ बड़े पैमाने पर यूपी में निवेश को तैयार हैं बल्कि सरकार के साझीदार के रूप में काम करना चाहते हैं। कुछ ऐसे निवेशक भी हैं जो प्रदेश सरकार की उपलब्धियों से काफी प्रभावित हैं, लेकिन वो निवेश प्रस्ताव को सीएम योगी से मिलकर फाइनल करना चाहते हैं। ऐसे सभी निवेशक 10-12 फरवरी को लखनऊ में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से सम्मिलित होंगे और योगी की मौजूदगी में अपने इंटेंट फाइल करेंगे।

यूपी को विकास की राह पर ले जा रहे योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देश में सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर आगे ले जाने का संकल्प लिया है। उनका मानना है कि यूपी में पोटेंशियल है, विजन है और अपार संभावनाएं हैं। वह प्रदेश में निवेशकों को हर जरूरी संसाधन उपलब्ध करा रहे हैं। सीएम उत्तर प्रदेश को देश के ग्रोथ इंजन के रूप में पहचान दिलाने के लिए प्रयासरत हैं और प्रधानमंत्री मोदी की मंशा के अनुरूप उन्होंने उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाने का संकल्प लिया है। इसी क्रम में उन्होंने अपनी 8 टीमों को 16 देशों से निवेश लाने के लिए भ्रमण पर भेजा था, जबकि घरेलू रोड शो की शुरुआत उन्होंने स्वयं मुंबई से की है। मुंबई में उन्होंने बिजनेस लीडर्स को यूपी के विकास की जो फिल्म दिखाई, वही फिल्म एक वीडियो संदेश के साथ विदेशों में भी भेजी गई थी। उत्तर प्रदेश को निवेश के जो प्रस्ताव मिले हैं, वो इसी का नतीजा है कि हर किसी को योगी पर यकीन है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments