Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutबोर्ड बैठक में रखे गए 125 करोड़ के प्रस्ताव

बोर्ड बैठक में रखे गए 125 करोड़ के प्रस्ताव

- Advertisement -
  • जिला पंचायत लगायेगा पिलर, वन विभाग को सौंपी गई नदी के दोनों और पौधारोपण की जिम्मेदारी
  • काली नदी का होगा जीर्णोद्धार, आवारा पशुओं को पकड़ने को की जायेगी व्यवस्था

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: जिला पंचायत की बोर्ड बुधावार को करीब 125 करोड़ के विकास कार्यों के प्रस्ताव रखे गये, जबकि जिला पंचायत का बजट 22 करोड़ रुपये है। ऐसे में प्रस्तावों को ध्यान में रखते हुए सभी वार्डों में समान विकास कार्य कराये जाएंगे। यह बाते जिला पंचायत अध्यक्ष गोरव चौधरी ने बोर्ड बैठक के दौरान कहीं। इस दौरान जिला पंचायत सदस्यों ने अपने क्षेत्रों की स्वास्थ्य, शिक्षा व अन्य समस्याओं को भी अधिकारियों के सामने रखा, जिनका समय पर निस्तारण करने की बात कही गई।

यहां मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी ने भी काली नदी का जीर्णोद्धार किये जाने की बात कही जिसमें जिला पंचायत का भी सहयोग मांगा गया। इसके अलावा क्षेत्रों की अन्य समस्याओं को लेकर विस्तार से चर्चा हुई। सर्वप्रथम अपर मुख्य अधिकारी एसके गुप्ता ने पूर्व में हुई बैठक में पास प्रस्तावों को रखा जिन्हें पास किया गया। इसके उपरांत पंचम राज्य वित्त, केन्द्रीय वित्त आयोगी की टाइड एव अनटाइड विकास कार्यों को लेकर विचार किया गया।

इसके उपरांत जिला पंचायत की खाली जमीन पर व्यवसायिक एवं अन्य उपयोग को लेकर चर्चा की गई। इसके उपरांत सभी सदस्यों ने अपने प्रस्ताव रखें। बोर्ड बैठक में सदस्यों ने 125 करोड़ से अधिक बजट के प्रस्ताव प्रस्तुत किए और उन्हें स्वीकार करने के लिए बोर्ड से तमाम तर्कों के साथ आग्रह किया। जबकि जिला पंचायत का बजट मात्र 22 करोड़ रुपये ही है। बैठक में डीपीआरओ रेनू श्रीवास्तव समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। जो अधिकारी बैठक में नहीं पहुंचे उन्हें अगली बैठक में मौजूद रहने के निर्देश दिये गये।

सभी वार्डों में होंगे समान कार्य : गौरव चौधरी

जिला पंचायत अध्यक्ष गोरव चौधरी ने कहा कि प्रस्ताव अधिक हैं और बजट कम है, लेकिन सभी वार्डों का ध्यान रखा जायेगा और सभी में विकास कार्य कराये जाएंगे। सबका साथ सबका विकास के साथ कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में समान रूप से लाइटें आदि लगवाई जा रही हैं और कार्य भी कराएं जा रहे हैं। उन्होंने सभी जिला पंचायत सदस्यों से कहा कि वह अपने क्षेत्रों की समस्याओं जो जनता से जुड़ी हों उन्हें लेकर बैठक में आयें और यहां मौजूद अधिकारियों के सामने रखें जिनसे उनका त्वरित निवारण कराया जा सके।

सभी के सहयोग से होगा विकास : अतुल प्रधान

जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में सरधना से विधायक अतुल प्रधान भी मौजूद रहे। उन्होंने यहां किसी दल या किसी पार्टी का पक्ष न रखते हुए क्षेत्र के कार्यों को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि काली नदी को अगर साफ करना है तो उसके दूषित जल को रोकना होगा और इसके लिये मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है। इसके अलावा उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्ष से कहा कि वह सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में अवश्यक रहने के लिये कहें जिससे सदस्यों की बात उनतक पहुंच सके। उन्होंने नौचंदी मैदान में चौधरी चरण सिंह की मूर्ति भी लगवाने का प्रस्ताव बैठक में रखा। इसके अलावा उन्होंने गरीबों के लिये निजी अस्पतालों में बेड, आरटीई के माध्यम से निजी स्कूलों में हो रहे एडमिशन को लेकर भी प्रश्न उठाये। जिस पर अधिकारियों से जवाब देते नहीं बने।

सदस्यों ने रखीं अपनी मांगे

यहां बैठक के दौरान विधायक अतुल प्रधान ने गोशालाओं में चारे की व्यवस्था कराये जाने, गोशालाओं का निर्माण अधिक कराये जाने की मांग रखी। इसके उपरांत विपिन भड़ाना ने खराब लाइटों को लगाने से पहले चेक कराये जाने की मांग की। सदस्य सम्राट मलिक ने बरसात के दिनों में होने वाली बीमारियों मलेरिया, डायरिया व अन्य बीमारियों को ध्यान में रखते हुए अभी से व्यवस्था कराये जाने की मांग की। उन्होंने रोहटा ब्लॉक में एक डॉक्टर की व्यवस्था किये जाने की मांग सीएमओ के सामने रखी। गांवों में साफ सफाई समय से किये जाने की मांग की।

बच्चों के डॉक्टरों की व्यवस्था ब्लॉकों में किये जाने का प्रस्ताव रखा। गांवों में हैंडपंप लगवाने के लिये भी सभी सदस्यों ने मांग की। सदस्य अनिकेत भारद्वाज ने गांवों में सड़कों का निर्माण कार्य संबंधित अधिकारियों से कराये जाने की मांग की जो कि पिछले बैठकों से लंबित थी। अमित ने गांव मेघराजपुर समेत तीन गांवों में श्मसान बनाये जाने की मांग की। गोपाल प्रधान ने कहा कि लाइटों के ठेकेदार को बदला जाये जिससे सही प्रकार से तेज गति से कार्य हो सके। इसके अलावा दुष्यंत तोमर ने भी क्षेत्र में सड़क और स्वास्थ्य व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की मांग की।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments