Monday, October 3, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSआज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें, 22 सितम्बर 2022, देखें वीडियो

आज दिनभर की 20 बड़ी ख़बरें, 22 सितम्बर 2022, देखें वीडियो

- Advertisement -


01– पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, भाई और बेटे ने दी मुखाग्नि। पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि।

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। आज गुरुवार को दिल्ली के निगमबोध श्मशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। राजू के भाई और बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान उनके फैमिली मेंबर्स, सुनील पाल, एहसान कुरैशी, मधुर भंडारकर, समेत कई सेलेब्स भी मौजूद रहे।


02– पीएफआई के ठिकानों पर एनआईए समेत कई सुरक्षा एजेंसियों ने की बड़ी कार्रवाई। 13 राज्यों में छापेमारी, हिरासत में आये 106 लोग।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी समेत कई सुरक्षा एजेंसियों ने आज आतंकवाद पर प्रहार करते हुए कई 13 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी कर 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।


03– एनआईए की ओर से दर्ज़ मामले पीएफआई मामले से हुआ बड़ा खुलासा। कराटे स्कूल की आड़ में दी जा रही थी आतंकी ट्रेनिंग!।

एनआईए की ओर से दर्ज़ मामले पीएफआई मामले से बड़ा खुलासा हुआ है। बताया गया है कि कराटे ट्रेनिंग सेंटर की आड़ में आतंकवादी बनाने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। निजामाबाद से गिरफ्तार कराटे टीचर अब्दुल कादर के कबूलनामे के बाद यह कार्रवाई की गई है।


04– अब्दुल कादर ने किये हैरान कर देने वाले खुलासे। पीएफआई के कहने पर घर की छत पर बनाया था ट्रेनिंग सेंटर!।

एनआईए की पूछताछ में अब्दुल कादर ने हैरान कर देने वाला खुलासा करते हुए बताया है कि पीएफआई नेताओं के कहने पर अपने घर की छत पर एक ट्रेनिंग सेंटर तैयार किया था। यहां अलग-अलग बैच में 5 दिन की आतंकी ट्रेनिंग दी जाती थी। इसके लिए पीएफआई हर महीने मोटी रकम देता था। यहां हथियारों की ट्रेनिंग देने के अलावा हेट स्पीच के जरिये नौजवानों का ब्रेनवाश भी किया जाता था।


05– पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भी एनआईए ने किया गिरफ्तार। कर्नाटक, केरल और राजस्थान में पीएफआई का विरोध प्रदर्शन।

एनआईए और ईडी ने पीएफआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमएस सलाम के अलावा दिल्ली हेड परवेज अहमद के घर छापेमारी की और गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पीएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कर्नाटक के मंगलुरु में भी पीएफआई और एसडीपीआई के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।


06– कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव की अधिसूचना जारी। चुनाव और परिणाम की तारीखों की हुई घोषणा।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज बृहस्पतिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री की अध्यक्षता वाले केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की ओर से यह अधिसूचना जारी की गई है। नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।


07– नेपाल के काठमांडू में पाक खुफिया एजेंसी के एजेंट की हत्या। भारत में भेजता था नकली नोट।

नेपाल की राजधानी काठमांडू में पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट लाल मोहम्मद उर्फ मोहम्मद दर्जी की नृशंस हत्या कर दी गई। लाल मोहम्मद भारत में जाली करंसी नोटों का बड़ा सप्लायर था। नेपाल पुलिस घटना की जाँच में जुटी है।


08– आरएसएस प्रमुख ने की चीफ इमाम इल्यिासी से मुलाकात। दिल्ली में स्थित इल्यिासी के कार्यालय पहुंचे भागवत।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आज दिल्ली में ऑल इंडिया इमाम आर्गनाइजेशन के चीफ इमाम डॉ. इमाम उमर अहमद इल्यिासी से मुलाकात की। चीफ इमाम इल्यिासी से मिलने के लिए संघ प्रमुख भागवत दिल्ली के कस्तूरबा गांधी मार्ग मस्जिद स्थित उनके कार्यालय पहुंचे।


09– कर्नाटक हिजाब बैन मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा। हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ दी गई थी याचिका।

कर्नाटक में हिजाब बैन के खिलाफ याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर से सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया। याचिकाकर्ता की तरफ से वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने दलीलें पेश कीं।


10– भाजपा विरोधी दलों को आया बुलावा, 25 सितंबर को इनेलो की विशाल रैली। शरद पवार, नीतीश कुमार समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल।

हरियाणा में चौधरी देवीलाल की जयंती मनाने के लिए इंडियन नेशनल लोकदल इनेलो 25 सितंबर को फतेहाबाद में बड़े कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। इनेलो ने विपक्ष के नेताओं शरद पवार, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, उद्धव ठाकरे, कनिमोझी, फारूक अब्दुल्ला, प्रकाश सिंह बादल, चंद्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव, सत्यपाल मलिक, मुलायम सिंह यादव समेत कई अन्य नेताओं को निमंत्रण भेजा है।


11– राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को बताया सफल। कहा, भाजपा और आरएसएस फैला रहे हैं नफरत।

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अपने 15वें दिन में पहुंच चुकी है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा कि, हमारी ये यात्रा केरल में सफल रही है। उन्होंने कहा कि भारत नफरत को पसंद नहीं करता है। लेकिन भाजपा और आरएसएस नफरत फैलाने का काम कर रहे हैं।


12– मोहन भागवत जिन मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मिले उन पर भड़के ओवैसी। बोले- हाई क्‍लास के झूठे लोग हैं, जमीनी हकीकत नहीं पता।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को दिल्ली की एक मस्जिद में ‘अखिल भारतीय इमाम संगठन’ के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। इस मुलाकात पर ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। सांसद ओवैसी ने कहा ”ये जो तबका है कि जो खुद को ज्ञानी समझता है. उन्हें हकीकत से कोई ताल्लुक नहीं है।


13– आज गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार। सेंसेक्स और निफ़्टी में भी दर्ज़ कि गई गिरावट।

इस हफ्ते लगातार दूसरे दिन भारतीय शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ है। आज का कारोबार खत्म होने पर सेंसेक्स में 337 अंकों की गिरावट देखि गई और निफ्टी में भी 88 अंकों की गिरावट दर्ज़ कि गई।


14– विधानसभा में भर्ती में हुई गड़बड़ी पर सीएम धामी का बड़ा एक्शन। नियुक्तियों को निरस्त करने के लिए दिए निर्देश।

उत्तराखंड विधानसभा सचिवालयमें भर्ती को लेकर हुई गड़बड़ी के मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा फैसला लिया है। सूत्रों के अनुसार सीएम ने नेताओं के रिश्तेदारों और अन्य लोगों की गलत तरीके से हुई भर्ती को देखते हुए उनकी नियुक्तियों को निरस्त करने के लिए निर्देश जारी कर दिया है।


15– यूपी विधानसभा में मानसून सत्र का आज चौथा दिन महिलाओं के नाम। महिला जनप्रतिनिधियों ने पूछे सवाल, कार्यवाही में निभाई खास भूमिका।

यूपी विधानसभा के लिए गुरुवार का दिन बेहद खास है। आज के दिन सदन की सिर्फ महिला सदस्यों ने ही सवाल पूछे और सदन की कार्यवाही में खास भूमिका निभाई। इसके पहले सदन के नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और नेता सदन सीएम योगी ने भी अपना पक्ष रखा।


16– महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराधों में नहीं मिलेगी जमानत। आज सदन में पेश किया गया विधेयक।

महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों को लेकर योगी सरकार सख्त है और अब महिलाओं के खिलाफ हुए गंभीर अपराधों में अग्रिम जमानत के प्रावधान खत्म करने जा रही है। इसी कड़ी में सरकार ने महिलाओं के खिलाफ गंभीर अपराधों में अग्रिम जमानत के प्रावधान खत्म करने वाला विधेयक पेश किया।


17– ड्रग विभाग ने किया नकली दवा कारोबार का भंडाफोड़। बागपत व शामली से तीन आरोपी गिरफ्तार।

मेरठ, बागपत, नोएडा और गाजियाबाद की ड्रग विभाग की टीम ने आज सुबह सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के सराय मोड से नकली दवाइयों की बड़ी खेप पकड़ी। ड्रग विभाग की टीम और पुलिस ने शामली और कैराना पहुंचकर एक मेडिकल स्टोर को भी सील कर दिया है। साथ ही तीन आरोपियों के खिलाफ सिंघावली अहीर थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।


18– मुजफ्फरनगर में चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने पद छोड़ने का किया ऐलान। सभासदों, अधिकारियों और कर्मचारियों का जताया आभार।

मुजफ्फरनगर नगर पालिका परिषद की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने आज पालिका कार्यालय पहुंचकर सभासदों के बीच शासन की कार्रवाई से आहत होकर चेयरपर्सन का पद छोड़ने का ऐलान कर दिया। इसमें मैं सभी सभासदों, नगर पालिका अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग किया उनका मैं आभार व्यक्त करती हूं। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ लगातार शिकायते दर्ज कराई गईं।


19– बिजनौर में मंच पर अश्लील डांस करने का मामला। रामलीला कमेटी प्रधान समेत छह को पुलिस ने भेजा नोटिस।

बिजनौर में रामलीला मंच पर मर्यादा पुरुषोत्तम राम के चरित्र से सीख लेने के बजाय अश्लील डांस कराया जा रहा है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। इस मामले में पुलिस ने रामलीला कमेटी के प्रधान सहित छह लोगों को नोटिस जारी किया है। सोशल मीडिया पर ऐसी कई वीडियो वायरल हो रही हैं, जो हल्दौर, फीना, स्योहारा समेत अन्य कई जगहों की बताई जा रही हैं।


20– इलाहाबाद हाईकोर्ट से नोएडा के श्रीकांत त्यागी को जमानत मिलने की खबर। फरार श्रीकांत त्यागी मेरठ से हुआ था गिरफ्तार।

नोएडा में ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में महिला के साथ बदसलूकी करने के आरोपी श्रीकांत त्यागी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। बता दें कि कि श्रीकांत त्यागी के खिलाफ महिला से बदसलूकी, अभद्रता और मारपीट समेत कई मुकदमे दर्ज किए गए थे। फरार श्रीकांत त्यागी को मेरठ से एसटीएफ और नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments