Monday, October 3, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSभाकियू टिकैत गुट का आज से 75 घंटे का धरना, मंत्री अजय...

भाकियू टिकैत गुट का आज से 75 घंटे का धरना, मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी की बर्खास्तगी समेत आठ सूत्री मांगों को लेकर किसानों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। भाकियू टिकैत गुट समेत अन्य किसान संगठन संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले बृहस्पतिवार से राजापुर मंडी में अपनी मांगों के समर्थन में 75 घंटे तक धरना देंगे। आंदोलन में राकेश टिकैत भी हिस्सा लेंगे।

आंदोलन को लेकर बुधवार से ही मंडी में किसानों का आना शुरू हो गया। इसके चलते सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपी संजीव सुमन व एएसपी एके सिंह ने मंडी स्थल का दौरा किया और पीएसी व आरएएफ को सचेत रहने के निर्देश दिए।

भाकियू (टिकैत) के यूपी और उत्तराखंड प्रभारी बलजिंदर सिंह मान ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले बृहस्पतिवार से किसान मंडी परिसर में 75 घंटे तक धरना देंगे। उन्होंने तिकुनिया हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार और प्रशासन ने उनके साथ धोखा किया है। इसलिए उन्हें आंदोलन के लिए विवश होना पड़ा है।

इसी क्रम में वे आठ सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि तिकुनिया हिंसा मामले में सरकार ने उनसे जो वादा किया था उसे पूरा नहीं किया है। इस संबंध में जिला प्रशासन ने पीड़त परिवार को न तो नौकरी दी और न ही कोई मुआवजा। उन्होंने जेल में बंद चार किसानों को भी रिहा करने की मांग की।

कहा कि, संयुक्त किसान मोर्चा के तहत 31 किसान संगठन के लोग यहां पहुंच रहे हैं, जिसमें यूपी, उत्तराखंड, राजस्थान, महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा से किसान बसों, ट्रेनों और ट्रैक्टर ट्रॉली से मंडी परिसर पहुंच रहे हैं। बताया कि 21 अगस्त तक यहीं लंगर चलेगा और किसान यहीं डटे रहेंगे।

उधर, सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपी संजीव सुमन ने भी धरनास्थल का दौरा किया और संबंधितों को दिशा निर्देश दिए। मामले में एएसपी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मंडी में यथास्थित काम चलेगा। धरने की इजाजत दो टिनशेड में दी गई है। किसी तरह का कोई रुट डायवर्जन नहीं किया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments