Friday, September 20, 2024
- Advertisement -

Lipstick Side Effect: अगर आप भी हमेशा लगाए रखती हैं लिपस्टिक तो हो जाइए सावधान, जानिए होने वाले 5 बड़े नुकसान

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है।शृंगार स्त्री का सबसे प्रिय गहना होता है। शृंगार औरत की खुबसुरती में चार चांद लगा देता है। जिसमें से एक लिपस्टिक भी है। आजकल के समय में तो लड़कियां भले ही पूरा मेकअप न करें, लेकिन वो बिना लिपस्टिक लगाए कभी घर से बाहर नहीं निकलतीं। लेकिन क्या आप जानते है रोज लिपस्टिक लगाने से आपके होंठों को काफी नुकसान का सामना कर पड़ सकता है। तो आइए जानते है लिपस्टिक से होने वाले नुकसान के बारे में…

अगर आप भी उन महिलाओं में से हैं, जो हमेशा लिपस्टिक लगाकर रखना पसंद करती हैं, तो पहले इसके नुकसान जान लें। इन नुकसानों के बारे में हर महिला को पता होना चाहिए, ताकि वो अपने होंठों पर इसका गलत प्रभाव पड़ने से रोक सकें। ऐसा करने से आपके होंठों की चमक बरकरार रहेगी।

होंठों पर रूखापन

अगर आप रोजाना, हर समय लिपस्टिक लगाकर रखती हैं, तो इसमें मौजूद केमिकल्स होंठों की नमी छीन सकते हैं। इससे होंठ सूख सकते हैं, फट सकते हैं और उनमें जलन हो सकती है। ऐस में कोशिश करें कि हर समय लिपस्टिक न लगाएं।

प्राकृतिक रंग होगा प्रभावित

हमेशा लिपस्टिक लगाए रखने से होंठों का प्राकृतिक रंग फीका पड़ सकता है। इसका कारण है कि लिपस्टिक में तमाम तरह के केमिकल्स होते हैं, जो होंठों के रंग को प्रभावित कर सकते हैं।

एलर्जी का है खतरा

कई बार ऐसा होता है कि होंठ न सिर्फ सूखने लगते हैं, बल्कि उनपर एलर्जी का खतरा भी बढ़ जाता है। ऐसे में कोशिश करें कि हमेशा लिपस्टिक न लगाएं और अगर लगा रहे हैं तो इसकी क्वालिटी का खास ध्यान रखें।

होंठों पर काले धब्बे

ज्यादा लिपस्टिक लगाने से होंठों पर काले धब्बे पड़ने लगते हैं, जो देखने में काफी खराब लगते हैं। इन धब्बों की वजह से ही होंठों की त्वचा काली पड़ने लगती है।

शरीर में जाते हैं हानिकारक तत्व

बहुत सी लड़कियों की आदत होती है कि वो लिपस्टिक को चाट जाती हैं, जिस वजह से उनके शरीर में हानिकारक तत्व जाते हैं। ये शरीर को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसे में जितना हो सके लिपस्टिक के इस्तेमाल से बचें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
spot_imgspot_img

Subscribe

Related articles

जम्मू कश्मीर के बडगाम में BSF जवानों भरी बस खाई में गिरी, 28 जवान घायल

जनवाणी ब्यूरो | नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के बडगाम इलाके...

Bamboo Marmalade: बीमारियों का रामबाण इलाज है बांस का मुरब्बा, यहां जानें खाने के फायदे

नमस्कार, दैनिक जनवाणी डॉटकॉम वेबसाइट पर आपका हार्दिक स्वागत...

खेल-खेल में कराएं बच्चे को होमवर्क

मीताली जैन क्या आपका बच्चा भी होमवर्क करने में आनाकानी...

भला व्यक्ति

एक बार एक धनी पुरुष ने एक मंदिर बनवाया।...
spot_imgspot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here