Thursday, July 29, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliधांधली कर तीन प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त करने का आरोप

धांधली कर तीन प्रत्याशियों के पर्चे निरस्त करने का आरोप

- Advertisement -
  • एडीओ, सचिव पर लगाए पर्चे निरस्त करने के आरोप

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: ग्राम पंचायत सदस्य के रिक्त पदों के लिए होने वाले उप चुनाव में ग्राम पंचायत सदस्य पद के तीन प्रत्याशियों ने ग्राम पंचायत सचिव एवं ग्राम पंचायत अधिकारी पर धांधली कर पर्चे निरस्त करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर कार्यवाही की मांग की है।

मंगलवार को क्षेत्र के गांव इस्लामपुर घसौली निवासी मोहन लाल व सुनिता ने जिलाधिकारी को भेजे गए शिकायती पत्र में बताया कि उन्होंने गांव इस्लामपुर घसौली के वार्ड नंबर-11 से ओबीसी पुरुष तथा वार्ड नंबर-14 से सामान्य महिला सीट से ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए आवेदन किया था।

आरोप है कि आवेदन के समय एडीओ सुशील कुमार व वीडीओ तपेश गिरी ने उक्त लोगों को आवेदन फॉर्म देने से मना कर दिए थे। बाद में क्षेत्रीय विधायक तेजेन्द्र निर्वाल के हस्ताक्षेप के बाद उनको फॉर्म तो दिया गया किन्तु उनकी फीस नहीं जमा की गई जबकि अन्य उम्मीदवारों की फीस वही जमा की जा रही थी। सोमवार की शाम जारी लिस्ट में उनको बिना कोई कारण बताए उनका आवेदन निरस्त कर दिया।

दूसरी ओर गांव असदपुर जिडाना निवासी पंकज कुमार पुत्र ओमप्रकाश ने जिलाधिकारी को भेजे पत्र में आरोप लगाया है कि ग्राम सचिव रोहित कुमार व तपेश गिरी ने उसके वार्ड-6 से जमा किए गए आवेदन को उनका जाति प्रमाण पत्र निकाल कर निरस्त कर दिया। जबकि आवेदन जमा कराते समय उसने आवेदन पत्र में अपना जाति प्रमाण पत्र संलग्न किया था। उपरोक्त तीनों लोगों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजकर कार्यवाही की मांग करते हुए उनको चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी है।

इस मामले को लेकर एडीओ सुशील कुमार का कहना है उन पर लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद है। जब गांव में अन्य वार्डों के चुनाव हो रहे हैं तो वह उनके पर्चे जानबूझ कर क्यों निरस्त करते। उनकी उक्त लोगों ने ना तो कोई व्यक्तिगत रंजिश है और ना ही उन गांवों की राजनीति से उनका कोई सम्बन्ध। जो आवेदन निरस्त हुए है वह आवेदन पत्रों में कमियों के कारण एआरओ साहब की संस्तुति के बाद निरस्त हुए है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments