Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsआनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

आनंद सुब्रमण्यम को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के पूर्व समूह संचालन अधिकारी और चित्रा रामकृष्ण के सलाहकार आनंद सुब्रमण्यम चेन्नई से देर रात सीबीआई ने गिरफ्तार किया गया है। आनंद सुब्रमण्यम पर आरोप है कि वे एनएसई के कामकाज में दखल देते थे। वो एनएसई की पूर्व सीईओ को सलाह दिया करते थे और वह उनके इशारे पर काम किया करती थीं।

सुब्रमण्यम हो सकता है हिमालयी योगी

रिपोर्ट के मुताबिक, मामला सामने आने के बाद से केंद्रीय जांच एजेंसी एनएसई को-लोकेशन स्कैम में आनंद सुब्रमण्यम से लगातार पूछताछ कर रही थी। उसके पास से जितने दस्तावेज जब्त किए गए थे, उनकी गंभीरता से जांच की गई। बता दें कि सुब्रमण्यम के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि सीबीआई ने चेन्नई में उसके आवास पर छापा मारा था। ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि आनंद सुब्रमण्यम ही हिमालयी योगी है जो एनएसई प्रमुख चित्रा रामकृष्ण को निर्देशित कर रहा था।

चित्रा ने बताया था खुद को निर्दोष

गौरतलब है कि बीते दिनों से एनएसई स्कैम से संबंधित खबरें चर्चा में थी कि चित्रा रामकृष्ण हिमालय में रहने वाले किसी योगी से अपने कामकाज में मदद लेती थीं। बाद में इस तरह की खबरें आईं कि वो योगी और कोई नहीं बल्कि आनंद सुब्रमण्यम ही थे। इस संबंध में आई रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि पूछताछ के दौरान चित्रा ने खुद के पीड़ित होने का दावा किया और खुद को कई बातों से अनजान बताया था। रिपोर्ट के मुताबिक, चित्रा ने खुद के निर्दोष होने का दावा किया है और उनका कहना है कि कोई उन्हें फंसा रहा है।

सीबीआई ने कई अधिकारियों से पूछताछ

सीबीआई ने इससे पहले एनएसई की पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी चित्रा रामकृष्ण समेत अन्य कई अधिकारियों से मामले में गहन पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने रामकृष्ण और एक अन्य पूर्व सीईओ रवि नारायण और पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) आनंद सुब्रमण्यन के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर भी जारी किया था। बता दें कि चित्रा रामकृष्ण पर मार्केट और रेग्युलेटर की महत्वपू्र्ण जानकारी किसी तीसरे शख्स को साझा करने का आरोप था। उस तीसरे शख्स के बारे में चित्रा का कहना था कि वह एक बाबा हैं जो हिमालय में रहते हैं। उस हिलालयी योगी से ही उन्हें प्रेरणा मिलती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments