Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatजीएसटी नियमों में बदलाव को व्यापारी हो एकजुट: धनश्याम

जीएसटी नियमों में बदलाव को व्यापारी हो एकजुट: धनश्याम

- Advertisement -
  • पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की बैठक में व्यापारियों से संघर्ष करने का आह्वान

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल की गुरूवार को बैठक आयोजित की गई। प्रदेश अध्यक्ष धनश्याम दास गर्ग ने कहा कि व्यापारियों को एक जुट होकर जीएसटी नियमों में बदलाव लाने के लिए संघर्ष करना होगा। जब तक वह संघर्ष नहीं करेंगे तब तक सरकार नियमों में बदलाव नहीं करने वाली। इसलिए सभी इसके लिए तैयार हो जाए।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम दास गर्ग ने कहा कि देश व प्रदेश की सरकार ने व्यपारियों को किसी भी तरह की कोई राहत नहीं दी। साथ ही लखनऊ में व्यापारी को जीएसटी जमा करने का दवाब बनाया जा रहा है। व्यापारी समाज ने सरकार को रिकॉर्ड जीएसटी जमा कर सरकारों का खजाना भरा है।

उन्होंने विधायकों से भी अपील की है कि वह व्यापारियों को आर्थिक पेकेज मेें राहत देने के लिए विधानसभा सत्र में उनके हित के लिए आवाज उठाए। उन्होंने सरकार से मांग की है कि वह आगामी अप्रैल से नियमों में बदलाव कर उनपर रोक लगाई जाए और व्यापार संघों से विचार विमर्श कर बदलाव किया जाए।

व्यपारियों के लॉकडाउन अवधि में जो बिल जमा हुये उनका वापिस भुगतान करने, सभी पंजीकृत व्यपारियों के बीमे सरकार द्वारा करने, व्यापारी की पंजीकरण की उम्र 18 साल से 60 साल की जाए करने, व्यापारी को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन देने, किसानों की तरह व्यपारियों के भी व्यापार क्रेडिट कार्ड बनाने, व्यपारियों को भी किसान सम्मान निधि की तरह व्यापार सम्मान निधि देने, व्यपारियों को प्राथमिकता में शिविर लगाकर शस्त्र लाइसेंस देने, सभी स्नातक व्यपारियों की वोट बनाकर शिक्षक, स्नातक एमएलसी की तर्ज पर व्यापर स्नातक एमएलसी का चुनाव कराने आदि को पूरा करने की मांग की।

इस मौके पर नगर अध्यक्ष नंदलाल डोगरा, महामंत्री संजय रुहेला, पंकज जैन, अजय गोपी, राजीव गुप्ता, विनोद गुप्ता, कुलभूषण जैन, हरपाल टोक, दीपक सिंधी, ऋषभ जैन, बबलू जैन, शिवकुमार गुप्ता, सतीश गुप्ता, मास्टर अजहर, महबूब बेग, अमित अग्रवाल, अंकित गर्ग, मेहरबान कुरेशी, प्रमोद, राजेश गुलयानी, अशोक शर्मा, लवी जैन, लोकेश आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments