Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliलापरवाही!: बिना शीशा सुरक्षा कवच के कोरोना जांच की सेंपलिंग

लापरवाही!: बिना शीशा सुरक्षा कवच के कोरोना जांच की सेंपलिंग

- Advertisement -
0
  • कैराना सीएचसी पर दो माह से टूटा पड़ा है बॉक्स का शीशा

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना संक्रमण की जांच करने के लिए बिना शीशा सुरक्षा कवच के सैंपलिंग ली जा रही है। सैंपलिंग बॉक्स का पिछले दो माह से शीशा टूटा पड़ा है। स्वास्थ्य कर्मियों के कहने के बावजूद भी चिकित्सा अधीक्षक द्वारा सैंपलिंग बॉक्स का शीशा नहीं लगवाया गया। जिस कारण कोरोना की जांच करने वाले स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो सकते हैं।

प्रतिदिन कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सैकड़ों लोगों की स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एंटीजन व आरटीपीसीआर किट से कोरोना संक्रमण की जांच की जाती हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के परिसर में कोरोना की जांच करने के लिए एक सैंपलिंग बॉक्स बनाया गया हैं। जिसके अंदर खड़े होकर स्वास्थ्य कर्मी शीशे में बनाए गए फ्रेम से हाथ बाहर निकाल कर मरीजों की कोरोना संक्रमण की जांच करते हैं।

शीशे के कारण स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित होने से बचे रहते हैं। दो माह पहले सैंपलिंग बॉक्स का अचानक शीशा टूट गया था। तभी से स्वास्थ्य कर्मी बिना शीशे के सैंपलिंग बॉक्स में खड़े होकर लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच कर रहें हैं। वहीं बिना शीशे के सैंपलिंग बॉक्स में स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच करने के कारण स्वास्थ्य कर्मी भी संक्रमित हो सकते हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की टीम ने बताया कि उनके द्वारा चिकित्सा अधीक्षक से कई बार शीशा लगवाने की मांग की जा चुकी है, लेकिन चिकित्सा अधीक्षक द्वारा अभी तक भी सैंपलिंग बॉक्स में शीशा नहीं लगाया गया।

उधर, इस मामले में चिकित्सा अधीक्षक डा. भानु प्रकाश का कहना हैं कि लॉकडाउन लगने के कारण शीशा नहीं मिल पा रहा हैं। जल्दी ही शीशे की व्यवस्था कर सैंपलिंग बॉक्स का शीशा लगवाया जाएगा।

निगरानी समिति की देखरेख में सैनिटाइजेशन

शासन के निर्देश पर प्रशासन ने कोरोना संक्रमण पर रोकथाम लगाने के लिए कैराना नगर पालिका के 25 वार्डों में सभासदों की अध्यक्षता में निगरानी समितियो का गठन किया हैं। मंगलवार को निगरानी समिति के अध्यक्ष वार्ड नंबर 10 के सभासद राशिद उर्फ पोती की देखरेख में पालिका की टीम ने मोहल्ला छडियान में सैनिटाइजेशन का कार्य किया। इसके अलावा पालिका की टीम ने मौहल्ला घोस्सा चुंगी, बिसातियान, चौक बाजार व गुंबद सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर भी सैनिटाइजेशन का कार्य किया ताकि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाया जा सकें।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments