Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliकोरोना वैक्सीन अगले माह आने की प्रबल संभावना

कोरोना वैक्सीन अगले माह आने की प्रबल संभावना

- Advertisement -
  • सर्वप्रथम हेल्थ केयर वर्करों का होगा वैक्सीनेशन
  • ड्रग वेयरहाउस का निरीक्षण में कोल्ड चेन को देखा

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जिलाधिकारी ने संयुक्त जिला चिकित्सालय में बनाए गए कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत 100 बैड के हॉस्पिटल में एल-1 और एल-2 का निरीक्षण किया। उन्होंने प्रतिदिन मरीजों को दिये जा रहे भोजन-नाश्ता की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल में 19 मरीज मिले। सभी मरीजों एल-2 रखा गया है।

जिलाधिकारी जसजीत कौर ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित रजिस्टर चेक किया जिसमें डाक्टर टीम निरंतर विजिट में रहती है। सर्दी के चलते मरीजों को कंबल आदि दिए गए हैं। सीएमओ ने कि सफाई के चलते सैनिटाइजेशन,शौचालयों की सफाई एवं बैडशीट आदि भी नियमित रूप से बदली जाती है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी से दवाइयों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई जिसमें सीएमओ ने दवाइयों की पर्याप्त उपलब्धता के संबंध में अवगत कराया।

जिलाधिकारी ने होम आइसोलेट व्यक्तियों के द्वारा प्रोटोकल का पालन करने की जानकारी सीएमओ से ली। मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी को बताया कि कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने अगले माह में कोविड-19 वैक्सीन के आने की संभावना को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर उनको आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कोविड-19 वैक्सीन आने के बाद प्रथम चरण में जनपद के हेल्थ केयर वर्करों का वैक्सीनेशन होगा जिसके लिए उनके डाटा फीडिंग की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने ड्रग वेयरहाउस का निरीक्षण कर वहां पर रखे कोल्ड चेन आदि को देखा और कोविड-19 वैक्सीन के दृष्टिगत कोल्ड चौन बढ़ाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने संबंधित को कार्यालयों में समय से उपस्थित होना, फाइलों का रख रखाव एवं साफ-सफाई आदि की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस दौरान एसीएमओ डा. सफल कुमार एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments