Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurनिगम का अतिक्रमण व पाॅलीथिन के खिलाफ जोरदार अभियान

निगम का अतिक्रमण व पाॅलीथिन के खिलाफ जोरदार अभियान

- Advertisement -
  • दर्जनों दुकानदारों पर कार्रवाई, 66 हजार से अधिक जुर्माना वसूला

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: नगर निगम ने सहारनपुर के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण व प्रतिबंधित पाॅलीथिन के खिलाफ शुक्रवार को जोरदार अभियान चलाते हुए दर्जनों दुकानदारों पर 66 हजार रुपये से ज्यादा जुर्माना लगाया और प्रतिबंधित पाॅलीथिन जब्त की। दाबकी जुनारदार में नगर मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में एक साल से गोबर डालकर रोके गए रास्ते को भी अतिक्रमण मुक्त कराया गया।

शुक्रवार को नगर निगम ने सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम के नेतृत्व में सहारनपुर के विभिन्न क्षेत्रों में अतिक्रमण व प्रतिबंधित पाॅलीथिन के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाते हुए दर्जनों दुकानदारों पर चालान किये गए और प्रतिबंधित पाॅलीथिन जब्त की गयी।

प्रवर्तन दल प्रभारी कर्नल बी एस नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली रोड पर दो मार्बल व एक सरिये-रेत की दुकान तथा एक निर्माणाधीन काॅम्पलेक्स से अतिक्रमण करने पर 21 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। इसके अलावा मदनी सराय में लकड़ी की पांच दुकानों और लोहे की एक दुकान पर सड़क पर सामान रखकर अतिक्रमण करने के आरोप में 07 हजार रुपये जुर्माना लगाया गया। बाजोरिया रोड पर जिलाधिकारी निवास से आगे अतिक्रमण करने वाले करीब एक दर्जन दुकानदारों पर भी 09 हजार 700 रुपये जुर्माना किया गया।

उधर दाबकी जुनारदार में अतिक्रमण कर रोके गए रास्ते को नगर निगम द्वारा खुलवाया गया। गांव वालों की शिकायत थी कि एक ग्रामीण ने गोबर सड़क पर फैलाकर रास्ता रोक रखा है और गंदगी फैला रखी है। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट सुरेश सोनी के नेतृत्व में निगम अधिकारियों ने थाना जनकपुरी से पुलिस बल साथ लेकर उक्त ग्रामीण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए रास्ता खुलवाया और गोबर की दो ट्राली जब्त करली।

कार्रवाई के दौरान नगर स्वास्थय अधिकारी ए के त्रिपाठी, कर्नल बी एस नेगी, थाना जनकपुरी से एसआई वीर सिंह, राम सिंह व हरिओम शर्मा, महिला सिपाही पायल त्यागी के अलावा प्रवर्तन दल के रणदीप, प्रदीप, शिव कुमार तथा जगपाल आदि साथ रहे।

पाॅलीथिन के खिलाफ अभियान के तहत दिल्ली रोड पर ही विकास भवन के निकट एक दुकानदार द्वारा सड़क पर फैलाकर रखे गए सामान और प्रतिबंधित पाॅलीथिन पाये जाने पर 25 हजार रुपये का जुर्माना किया गया। पंसारी बाजार व मोरगंज में अलग अलग दो दुकानों पर छापा मारकर पाॅलीथिन जब्त करते हुए दो हजार जुर्माना लगाया गया, जबकि पुल खुमरान पर एक रिक्शा में लदे प्रतिबंधित प्लास्टिक के सामान की रिक्शा जब्त कर ली गयी और एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया। सब्जी मंडी में एक दुकान पर छापा मारकर पाॅलीथिन जब्त की गयी और 1400 रुपये जुर्माना लगाया गया। इस कार्रवाई के दौरान सैनेटरी इंस्पैक्टर आशीष व राजबीर तथा प्रवर्तन दल के हेमराज, प्यार सिंह,जगपाल आदि भी साथ रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments