Friday, July 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकताई मिल की ओर बढ़ी भीड़, पुलिस का लाठीचार्ज

कताई मिल की ओर बढ़ी भीड़, पुलिस का लाठीचार्ज

- Advertisement -
  • सैकड़ों लोग जबरन बैरियर तोड़कर आगे जाने का कर रहे थे प्रयास, कई लोग नाले में गिरकर हुए घायल

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: परतापुर थाना क्षेत्र कताई मील पर चुनावी मतगणना के दौरान बाहर खड़े सैकड़ों लोग बेकाबू हो गए। बैरियर को पार कर कताई मिल की ओर बढ़ने का प्रयास कर रहे सैकड़ों समर्थकों को पुलिस ने रोक लिया। समर्थकों की भीड़ को उग्र होते देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। लाठीचार्ज के बाद भीड़ में भगदड़ मच गई। इस दौरान कई लोग भागते हुए नाले में गिरकर घायल हो गए।

13 18

परतापुर कताई मिल पर शनिवार सुबह सात बजे से ही मेयर प्रत्याशियों व पार्षद प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ जमा होनी शुरु हो गई थी। निगम के 90 वार्डों के तमाम समर्थक अपने प्रत्याशी की जीत की आस के चलते कताई मिल की ओर रवाना हो गए थे। कताई मिल से पहले पुलिस ने बैरियर लगाकर आगे जाने के लिए समर्थकों की एंट्री बंद की हुई थी।
जैसे जैसे दोपहर होती गई। वैसे-वैसे वार्डों के प्रत्याशी जीत के रुझान आने लगे।

वैसे ही सर्मथकों में बैचेनी बढ़ गई कि किसी तरह आगे पहुंचकर अपने प्रत्याशी की जीत हार की जानकारी कर सके। कई सौं की तादाद में पार्षद प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ बैरियर तोड़ते आगे बढ़ी तो पुलिसकर्मियों ने भीड़ पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। कई लोग तो लाठीचार्ज के चलते नाले में गिर गये।

16 12

पुलिसकर्मियों ने चंद मिनटों में प्रत्याशी समर्थकों की भीड़ पर लाठीचार्ज कर सभी को तितर-बितर कर दिया। पुलिस लाठीचार्ज के चलते समर्थकों में अफरातफरी मच गई। लाठीचार्ज के चलते कई लोग चोटिल हो गए। पुलिस ने बामुश्किल भीड़ पर काबू पाया।

जीत के बाद हारे हुए प्रत्याशी के घर पहुंचे पार्षद को जड़ा थप्पड़

कंकरखेड़ा: वार्ड-41 में शनिवार शाम उस समय अपनी तफरी का माहौल हो गया। जब हारे हुए प्रत्याशी ने पार्षद को थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस मारपीट करने वाले एक आरोपी को पकड़कर थाने ले आई।

सरधना रोड स्थित वार्ड-41 के पार्षद पति जीतने के बाद हारे हुए प्रत्याशी के घर भावेश में बधाई देने पहुंच गए। हारे हुए प्रत्याशी ने चुनाव जीते हुए पार्षद पति को थप्पड़ मार दिया। इस पर पार्षद पति ने कहा कि इस तरह की सभ्यता ठीक नहीं है। वह तो इसलिए बधाई देने आए हैं कि चुनाव हो गया है। अब हमारे बीच कोई प्रतिद्वंदिता नहीं रही।

थप्पड़ मारने से गुस्साएं समर्थकों ने हारे हुए प्रत्याशी पर लात घुसो की बरसात कर दी। जिसके बाद दोनों प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए। आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मारपीट का वीडियो एक युवक ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया।

14 17

कुछ देर में ही मारपीट का वीडियो तेजी से वायरल हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की। पुलिस एक पक्ष के कई लोगों को लेकर थाने आ गई। फिलहाल शांति व्यवस्था के लिए क्षेत्र में पुलिस तैनात कर दी गई है। दोनों पक्षों में से किसी ने भी कानूनी कार्रवाई नहीं की है। सतीश प्रजापति का कहना है कि ऐसा कोई मामला नहीं है।
समझौते की बात चल रही है।

बसपा प्रत्याशी पति सुशील कुमार का कहना है कि भाजपा समर्थकों ने उनके घर में घुसकर अभद्रता की थी। कंकरखेड़ा थाना प्रभारी नीरज मलिक का कहना है कि मारपीट की सूचना पुलिस मौके पर पहुंची थी। फिलहाल किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी।

चाचा ने भतीजे का दूसरे पक्ष में मतदान करने पर सिर फोड़ा

मेरठ: मतगणना समाप्त होते ही चुनावी रंजिश के नतीजे आने शुरु हो गए। नौचंदी थाना क्षेत्र प्रीत विहार में चाचा ने अपने साथियों संग सगे भतीजे के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। कि उसने वोट निर्दलीय प्रत्याशी के पक्ष में कर दिया था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है। नौचंदी थाना क्षेत्र प्रीत विहार निवासी रविन्द्र कौशिक पुत्र रामानन्द शर्मा ने अपने कैलाशपुरी वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी गगनदीप के पक्ष में मतदान कराया था।

रविन्द्र के सगे चाचा अरुण कौशिक ने कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन दिया था। मतगणना की समाप्ति के बाद चाचा भतीजे अपने घर आ गये। जिसके चलते रात में चाचा भतीजे के बीच चुनावी कहासुनी हो गई। चाचा अरुण ने कहा कि उसने निर्दलीय प्रत्याशी गगनदीप को क्यों सपोर्ट किया।

इस पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। वहीं चाचा अरुण ने अपने साथियों संग रविन्द्र भतीजे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले में रविन्द्र गंभीर रुप से घायल हो गया। सूचना के बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को जिला अस्पताल भिजवाया। पुलिस ने आईपीसी धारा 147, 148, 323, 307 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments