Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवेस्ट यूपी के लिए बेस्ट रहेगा दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे

वेस्ट यूपी के लिए बेस्ट रहेगा दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे

- Advertisement -
  • तीन चरणों में होगा काम प्रथम चरण में पेड़ काटने का कार्य आरंभ

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पश्चिमी यूपी के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिल्ली से देहरादून के बीच 210 किमी लंबे दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे कानिर्माण कार्य एनएचएआई ने आरंभ कर दिया है। एनएचएआई के अनुसार, पिलर निर्माण से लेकर गार्डर लॉन्चिंग तक का रात में किया जाएगा। क्योंकि दिल्ली और बागपत के बीच दिन में ट्रैफिक ज्यादा रहता हैं, जिसके चलते इस पर रात में काम होगा।

तीन चरणों में काम आरंभ होगा, जिसमें पहले चरण में पेड़ काटने की अनुमति एनएचएआई को मिल गई है, जिस पर काम आरंभ कर दिया गया है। पेड काटने के बाद पिलर बनाने का काम चलेगा। इसकी तैयारी आरंभ कर दी गई है। दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे दिल्ली को दो राज्यों से सीधे जोड़ेगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के लिहाज से यह एक्सप्रेस-वे अहम् माना जा रहा है।

सड़क परिवहन मंत्रालय ने इसे आर्थिक गलियारे का नाम दिया है, जिसके बनने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर के साथ ही उत्तराखंड में हरिद्वार व देहरादून में औद्योगिक रूप से निवेश बढ़ने की संभावना है। साथ ही पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से भी यह अहम् प्रोजेक्ट है।

एनएचएआई अधिकारियों का कहना है कि अगस्त 2023 में एक्सप्रेस-वे का काम पूरा करने का लक्ष्य दिया गया है। इसका तीन कंपनियों के पास टेंडर हुआ है, जिनको तेजी से इसका काम करने के लिए कहा गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments