Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊमंडल रेल प्रबंधक ने किया कई स्टेशनों का गहन निरीक्षण

मंडल रेल प्रबंधक ने किया कई स्टेशनों का गहन निरीक्षण

- Advertisement -
  • प्रगतिशील कार्यों एवं परियोजनाओं का लिया जायजा

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ/वाराणसी: उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल की परिसीमा में आने वाले वाराणसी जं.स्टेशन(कैंट) एवं अन्य रेल स्थलों पर वर्तमान समय में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों एवं प्रगतिशील परियोजनाओं का जायजा लेने के लिए आज रेलवे, लखनऊ मंडल के मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा का वाराणसी जं.(कैंट) स्टेशन पर आगमन हुआ। अपने आज के इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मंडल के अन्य अधिकारियों तथा RITES के अधिकारियों के साथ वाराणसी जं.(कैंट) स्टेशन पर प्रगतिशील समस्त कार्य संबंधी स्थलों पर पहुंचकर इन कार्यों का अवलोकन किया।

इनकी वर्तमान स्थिति से भली भांति अवगत होते हुए इस विषय में अपने आवश्यक निर्देश पारित किए। मंडल रेल प्रबंधक ने शिवपुर स्टेशन पहुंचकर गुड्स साइडिंग के कार्य को परखा,साथ ही व्यासनगर स्टेशन पर गुड्स साइडिंग, फुट ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य तथा अन्य प्रगतिशील कार्यों का आंकलन किया । मंडल रेल प्रबंधक ने सभी विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी कायों को निर्धारित समय पर समाप्त करने की बात कही । इसके अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक ने व्यासनगर से वाराणसी जं (कैंट) स्टेशन तक फुट प्लेट निरीक्षण भी किया।

 

अपने आज के निर्धारित इस निरीक्षण कार्यक्रम के तहत सायंकाल मंडल रेल प्रबंधक संरक्षा पर आयोजित एक ऑनलाइन संगोष्ठी में भी सम्मिलित हुए एवं संरक्षित रेल परिचालन को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान करते हुए रेल संचालन प्रणाली को संचालित करने के संबंध में अपने सुझाव एवं विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने वाराणसी में चल रही उत्तर रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं, माल यातायात आय, यात्री परिवहन एवं यात्री सुविधाओं की समीक्षा करते हुए संरक्षा एवं समयपालन पर विशेष बल दिया।उन्होंने उत्तर रेलवे, लखनऊ मंडल के वाराणसी जं स्टेशन एवं वाराणसी परिक्षेत्र में स्थित मंडल के अन्य स्टेशनों का उल्लेख करते हुए इनके भौगोलिक क्षेत्र, ट्रेन परिचालन, महत्वपूर्ण गतिविधियां,राजस्व अर्जन, कर्मचारी कल्याण एवं विकासपरक परियोजनाओं जैसे अनेक बिंदुओं पर प्रतिबद्धता से साथ कार्य करने पर विशेष बल दिया साथ ही अधिकारियों एवं कर्मचारियों को और अधिक कुशलता एवं क्षमता के साथ अपने को उन्नत करके व्यावसायिक दृष्टिकोण के साथ कार्य करने की अपेक्षा की।आज के इस निरीक्षण में अपर मंडल रेल प्रबंधक, वाराणसी सहित मंडल के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मिलित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments