Monday, January 24, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliडीएम-एसपी ने सुनीं थाना समाधान दिवस में समस्याएं

डीएम-एसपी ने सुनीं थाना समाधान दिवस में समस्याएं

- Advertisement -
  • अधीनस्थ अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस के अवसर में जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने शिकायतकर्ता की समस्या को सुनकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान गोकल पुत्र राजाराम निवासी ग्राम गोसगढ़ अहाता निवासी 82 वर्षीय बुजुर्ग को लेखपाल द्वारा मृतक घोषित करने का मामला सुर्खियों में रहा।

बुजुर्ग के प्रकरण की जांच के दौरान पता चला की लेखपाल ने बुजुर्ग गोकल का नहीं बल्कि उसके भाई गोकली का मृतक दर्शाया है, जो सही है। जांच में पता चला कि बुजुर्ग किसे के बहकावे में आकार समाधान दिवस में शिकायत करने पहुंचा था। डीएम-एसपी ने पूर्व में थाना समाधान दिवस में आई शिकायतों की समीक्षा की। जो शिकायतें गुणवत्तापूर्ण ढ़ग से निस्तारित नहीं की गई थी, उनको पुन: निस्तारण के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संबंधित अधिकारी को फरियादियों की समस्या का यथासंभव उसी दिन समाधान करने या प्रत्येक दशा में अगले दिन समाधान किए जाने के निर्देश दिए। इसके बाद जिलाधिकारी जसजीत कौर एवं पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव ने थाने का निरीक्षण किया।

इस दौरान डीएम-एसपी ने पुराने भूमि विवादों की वर्तमान स्थिति की समीक्षा कर प्रभारी थानाभवन से जानकारी की तथा आवश्यकतानुसार ऐसे विवादों पर निरोधात्मक कार्यवाही कराकर संबंधित पक्षों को पाबंद कराए जाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने थाना समाधान दिवस के संबंध में थाना क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करने निर्देश दिए। साथ ही, दोनों अधिकारियों द्वारा थाना की हवालात, सीसीटीएनएस कक्ष एवं महिला हेल्प डेस्क का भी निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के समय एक आरोपी निरोधात्मक कार्यवाही में बंद होना पाया गया। थाने के सीसीटीएनएस कक्ष में जीडी कार्यलेखन एवं एफआईआर की कार्यवाही नियमित मिली। इसके अलावा थाने पर अभिलेखों के अलावा महिला हेल्प डेस्क पर महिलाओं से संबंधित शिकायतों की स्थिति की समीक्षा करते हुए मौजूद कर्मचारी को अभिलेखों के रख-रखाव के निर्देश दिए।

मिशन-शक्ति के साथ प्रशासनिक कार्य प्रणाली की जानकारी के लिए एक दिवस की एसडीएम के रुप में हिन्दू कन्या इंटर कालेज शामली की छात्रा खुशी ने जन समस्याएं सुनते हुए। संबंधित अधिकारियों को तत्काल समस्याओं के निस्तारण के निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम सदर संदीप कुमार प्रभारी थानाभवन एवं अन्य विभागों के कर्मचारी उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments