Sunday, July 21, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutफलावदा की शांति को पलीता न लगा दे छोड़ा जा रहा गोवंश

फलावदा की शांति को पलीता न लगा दे छोड़ा जा रहा गोवंश

- Advertisement -
  • नागरिकों को सता रही गोकशी की आशंका, नगर पंचायत हुई अलर्ट, कर्मचारी मुस्तैद

जनवाणी संवाददाता |

फलावदा: समीपवर्ती कई गांव से लोग गोवंश गाड़ी में भरकर कस्बे में छोड़ने का सिलसिला चल रहा है। नतीजतन नगर की सड़कों पर घूम रहे गोवंश को लेकर नागरिक कस्बे के अमन को लेकर चिंतित होने लगे हैं। मामले को लेकर स्थानीय नगर पंचायत अलर्ट हो गई है।

कुछ दिनों से कस्बे में सड़को पर गोवंश घूम रहे हैं। बताया जा रहा है कि निकटवर्ती गांव के लोग गाड़ियों में भरकर गोवंशों को कस्बे में छोड़ रहे हैं। कस्बे में अब तक कई बार लोगों को काले सिंह मैदान के अलावा अन्य स्थान पर गाय, बछड़े छोड़कर जाते देखा गया है।

गत दिवस गाय छोड़कर भाग रहे गाड़ी सवार लोगों की जानकारी नागरिकों ने नगर पंचायत कर्मियों को दी, लेकिन गाड़ी सवार पकड़े नहीं जा सके। कस्बे की गलियों में गोवंश घूमने को लेकर कस्बे के लोग अराजक तत्वों द्वारा अमन को पलीता लगने की आशंका से सहम रहे हैं। साथ ही गो तस्करों द्वारा गोवंश गायब करने की भी आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता। इलाके में अब तक कई गोकशी के मामले भी पकड़ में आ चुके है।

कस्बे में गोवंश छोड़े जाने को लेकर नगर पंचायत अलर्ट हो गई है। ईओ सुश्री नीतू सिंह ने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी गोवंश सड़क पर छोड़ता मिलने पर उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दे। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। ईओ ने बताया कि गोशाला का निर्माण चल रहा है।

मुंडाली में गोकशी करने वाले तीन पकड़े, औजार बरामद

सर्विलांस टीम व थाना मुंडाली की संयुक्त टीम द्वारा गोकशी करने वाले तीन शातिर अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से घटना में प्रयुक्त स्कूटी व अन्य सामान बरामद किया गया। एक आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उनको जेल भेज दिया गया।

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि ग्राम सिसौली में स्कूल के पीछे गौकशी करने वाले आरोपियों को इरफान पुत्र मसीत उर्फ मसीता निवासी सराय वहलीम थाना कोतवाली, आजाद उर्फ छोटा पुत्र यामीन निवासी मोहल्ला बिलाल मस्जिद सराफत कालोनी खतौली और आजाद पुत्र मेहर इलाही निवासी सराफत कालोनी को स्कूटी व गौकशी करने के औजार एक लोहे की कुल्हाड़ी, दो लोहे की छुरियां, तीन मांस भरकर ले जाने वाले बैग व एक घटना में प्रयुक्त मोबाइल की-पैड के साथ गिरफ्तार किया।

आरोपियों ने बताया कि तीनों आरोपी आवारा गायों की जंगल में रैकी करके गोकशी की घटना को अंजाम देने जा रहे थे। चौथा अभियुक्त जुबैर पुत्र जमील निवासी ग्राम जडौदा थाना किठौर जंगल में आवारा गायों की रैकी करने गया, काफी तलाश के बाद भी नहीं मिल सका है। बताया कि चारों आरोपी काफी क्षेत्रो में गोकशी कर चुके हैं। आरोपी शातिर किस्म के अपराधी हैं। स्थान बदल-बदलकर घटना को अंजाम देते रहते हैं। आरोपियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम पंजीकृत है। पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश किया जहां से उनको जेल भेज दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments