Sunday, October 17, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeDelhi NCRरविवार को भी ओपीडी देखने सफदरजंग अस्पताल आए डॉक्टर  

रविवार को भी ओपीडी देखने सफदरजंग अस्पताल आए डॉक्टर  

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के अस्पतालों में मरीज अब रविवार को भी ओपीडी में डॉक्टर से दिखा सकेंगे। रविवार को भी ओपीडी सेवा की शुरुआत 10 अक्तूबर से हो गई। साथ ही मरीज खून जांच भी करवा सकेंगे। हालांकि, रेजिडेंट डॉक्टर इसका विरोध कर रहे हैं।

सफदरजंग अस्पताल में विरोध के बावजूद रेजिडेंट डॉक्टरों को ओपीडी आना पड़ा। पहले दिन मरीजों की संख्या कम रही। आठ विभागों की ओपीडी में 50 रजिस्ट्रेशन हुए।

राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में रविवार को भी ओपीडी सेवाएं खुलीं। इसके अलावा दिल्ली के अटल बिहारी वाजपेयी आयुर्विज्ञान संस्थान में भी ओपीडी सेवाएं खोली गईं।

नौ स्पेशलिटी विभाग की ओपीडी चालू

अस्पताल की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक, 10 अक्तूबर से शुरू होने वाले ओपीडी में नौ स्पेशलिटी विभाग की ओपीडी चालू रहेंगी।

इसमें मेडिसिन, ओबीएस, सर्जरी, गायनी, हड्डी रोग, नेत्र, ईएनटी, बाल रोग, यूरोलॉजी और फार्मेसी की सेवाएं शामिल हैं। ओपीडी के लिए पंजीकरण सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक होगा।

रविवार को भी दवा रहेगी उपलब्ध

उधर, दिल्ली एम्स में अब सरकारी अवकाश या फिर रविवार को भी दवा उपलब्ध रहेगी। फॉलोअप और आसपास के मरीजों के लिए यहां अवकाश के दिन सुबह नौ से शाम चार बजे तक दवाएं उपलब्ध हो सकेंगीं।

शुक्रवार को एम्स परिसर में जेनेरिक दवा दुकान चलाने वाली एचएलएल ने इसकी जानकारी साझा करते हुए एम्स प्रबंधन को सूचना दी है कि सभी सरकारी अवकाश और हर रविवार एम्स परिसर में उनकी दवा दुकान चालू रहेगी।

अभी तक यह दुकान सोमवार से शनिवार तक ही चलती थी लेकिन आगामी 10 अक्तूबर से दुकान अवकाश वाले दिन भी चलेगी। इसी के साथ ही एम्स परिसर में अब साल के 365 दिन दवाएं मिल सकेगीं।

मरीजों को यहां जेनेरिक दवाएं बाजार से कम कीमत पर उपलब्ध रहती हैं। निदेशक कार्यालय के ठीक सामने गेट नंबर दो के पास अमृत फार्मेसी की दुकान भी है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments