Wednesday, May 29, 2024
- Advertisement -
HomeDelhi NCRईडी ने अदालत के सामने किया बड़ा दावा, जेल में जानबूझ कर...

ईडी ने अदालत के सामने किया बड़ा दावा, जेल में जानबूझ कर मीठा खा रहे हैं अरविंद केजरीवाल, ताकि मिल जाए जमानत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: आज गुरूवार को ईडी ने अदालत में अरविंद केजरीवाल की एक याचिका पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जानबूझकर मीठा खा रहे हैं ताकि उन्हें जमानत मिल जाए।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस बीच केजरीवाल ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अपने नियमित डॉक्टर से सलाह लेने की याचिका दायर की थी। दिल्ली की कोर्ट में केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई हुई। जिस पर गुरुवार को ईडी ने अपना जवाब कोर्ट में दिया है।

ईडी का दावा
ईडी ने दावा किया है कि वह मेडिकल आधार पर जमानत लेने के लिए जानबूझकर मीठा खा रहे हैं, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें जमानत मिल जाए. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यह दावा सीबीआई और ईडी मामलों के विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष किया, जिन्होंने तिहाड़ जेल अधिकारियों को केजरीवाल के आहार चार्ट सहित मामले में एक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया।

ईडी के विशेष वकील ज़ोहेब हुसैन ने कहा, “डाइट चार्ट अदालत के सामने रखा गया है। डाइट चार्ट में आम और मिठाइयां थीं, हमने इसे अदालत के सामने रखा है। वह विशेष रूप से मीठा भोजन खा रहे थे।” जिसकी किसी भी मधुमेह रोगी को अनुमति नहीं है।” ईडी ने अदालत को बताया, “टाइप 2 मधुमेह होने के बावजूद अरविंद केजरीवाल उच्च चीनी सामग्री वाले भोजन खा रहे हैं। वह रोजाना ‘आलू पूरी’, आम, मिठाई खा रहे हैं। यह चिकित्सा जमानत के लिए आधार बनाने के लिए किया जा रहा है।”

शुक्रवार को होगी सुनवाई
पूरे मामले पर कोर्ट ने जेल प्रशासन से केजरीवाल की डाइट रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में अब कल शुक्रवार 19 अप्रैल को सुनवाई होगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments