Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorसैदपुर मीरा में लटक रहे बिजली के तारों से किसानों में रोष,...

सैदपुर मीरा में लटक रहे बिजली के तारों से किसानों में रोष, नारेबाजी की

- Advertisement -
  • भाकियू के नेतृत्व में किसानों ने किया प्रदर्शन

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: तहसील के ग्राम सैदपुर मीरा में विद्युत विभाग की उदासीनता के चलते 11हज़ार की विद्युत क्षमता की विद्युत लाइन के तार जंगलों में लटके होने पर किसानों ने रोष व्यक्त किया। इसको लेकर भाकियू ने मौके पर जम कर प्रदर्शन किया।

मंगलवार को भारतीय किसान यूनियन के प्रांतीय नेता बाबूराम तोमर ने ग्राम सैदपुर मीरा में पहुंच कर विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों को ग्राम सैदपुर मीरा के जंगलों में 11हज़ार विद्युत क्षमता की विद्युत लाइन के तार मात्र 8 से 9 फीट ऊंचाई से लटके हुए होने से अवगत कराया और कड़ा रोष व्यक्त करते हुए कहा कि इससे कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है।

तोमर ने कहा कि किसानों के बार-बार क्षेत्रीय विद्युत जे ई बसंत कुमार को जंगल में तार लटके होने से दुर्घटना होने की शिकायत करने के बावजूद भी काफी समय से उक्त तारों को सही नहीं करवाया जा रहा है। उक्त लाइन में एक जगह नहर के रजवाहे पर बिजली की लाइन इतनी नीचे है कि कभी भी कोई भी हादसा हो सकता है।

बाबूराम तोमर ने विद्युत चीफ इंजीनियर मुरादाबाद को फोन करके बताया ग्राम सैदपुर मीरा में गांव के बीचो बीच बस्ती में एक खंभा पूरी तरह क्षतिग्रस्त अवस्था में खड़ा है। जिसे संबंधित कई बार शिकायत करने के बाद भी विभाग चुप्पी साधे हैं।नहीं बदलवा रहे है। ग्रामीणों ने मौके पर प्रदर्शन करते हुए विद्युत विभाग के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

भाकियू नेता बाबूराम तोमर ने कहा कि विद्युत विभाग की उदासीनता का आलम यह है कि जब तक हादसा ना हो जाए विभाग सक्रिय नहीं होता है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर दो दिन में खंबे नहीं बदल पाए गए तो शीघ्र विद्युत विभाग कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

प्रदर्शन करने वाले किसानों का गुस्सा जब शांत हुआ जब विभाग के जेई ने खंबा लगवाने का आश्वासन दिया,इसके बाद किसानों ने प्रदर्शन समाप्त किया।

प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में निसार खां, मोबीन अहमद, आमिर खा, जुल्फकार अहमद, शहजाद अहमद, इसरार अहमद, साकिब खां, इम्तियाज, अजीम खां, मोहम्मद शमी, आदि किसान उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments