Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurकिसानों ने तीन घण्टे कराया कोलकी टोल फ़्री, तीन घण्टे में 5...

किसानों ने तीन घण्टे कराया कोलकी टोल फ़्री, तीन घण्टे में 5 लाख का नुकसान

- Advertisement -
  • डीएम एससपी भी पहुँचे कोलकी टोल-पुलिस व किसानों के बीच तीखी नोकझोंक

जनवाणी संवाददाता |

गागलहेड़ी: कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान संगठनो ने मुज्जफरनगर हाइवे पर कई घण्टे टोल फ्री कराया। किसानों के टोल आंदोलन की सुगबुगाहट को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी अलर्ट दिखाई दिया। एसएसपी डीएम ने टोल पर डेरा डाला। वही किसानों व पुलिस के बीच तीखी नोक झोंक भी देखने को मिली।

शनिवार सुबह किसान कोलकी टोल पर भारी संख्या में इकट्ठा हुए। कृषि कानूनों को लेकर सरकार के प्रस्ताव को ठुकराकर किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है। शनिवार के दिन कोलकी टोल पर जमकर हंगामा कर टोल के बेरियर खोल दिए गए। टोल बैरियर खोलने के समय पुलिस व किसानों में जमकर नोकझोंक हुई जिसके बाद टोल बेरियर खोले गए।

शनिवार की सुबह ट्रैक्टर ट्रॉलियो का जत्था कोलकी टोल पर पहुचा जहा किसानों में शांति से टोल खोलने के लिए कहा गया टोल कर्मी जब नही माने तो किसानों ने हंगामा किया, लेकिन उसी बीच थाना प्रभारी भानुप्रताप सिंह फोर्स के साथ किसानो को समझाने का प्रयास करने लगें, लेकिन किसानों ने एक नही सुनी इसी बीच किसानों व पुलिसकर्मियों के बीच तकड़ी नोंक झोक भी हुई।

कुछ समय बाद डीएम अखलेश सिंह व एसएसपी डॉ एस चनप्पा एसडीएम अनिल कुमार ने टोल पर पहुचकर किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसानों ने 11 बजे से 3 बजे तक टोल बंद रहने की बात पर अड़े रहे। वही धरने पर मौजूद अरुण राणा ने कहा कि बाबा टिकैत के आह्वान पर आज टोल फ्री पर प्रदर्शन चल रहा है, 14 तारीख में हाईवे जाम किया जाएगा। अरुण राणा ने कहा कि जिलाध्यक्ष चौधरी चरण सिंह की अध्यक्षता में कोलकी टोल फ्री किया गया, आगे भी आदेश होने पर ऐसे ही धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

टोल पर तीन घण्टे में 5 लाख का नुकसान

कोलकी टोल पर किसानों का टोल फ्री को लेकर हुए प्रदर्शन में टोल पर अनुमानित 5 लाख रुपए का नुकसान बताया गया है। शनिवार के दिन कृषि कानूनों के वापस लेने पर अड़े किसानों ने तीन घण्टे टोल फ्री कराया था। जिसमे टोल के प्रसासनिक अधिकारी राजेश पांडे ने बताया कि 3 घण्टे में अनुमानित 5 लाख रुपए का नुकसान है। इस मौके पर अरुण राणा, अनूप यादव, नरेश कुमार, बिट्टू यादव, गौरव यादव, राजपाल सिंह, रोहतास, राजबीर सिंह, विनय, अशोक यादव, निर्भय फोजी, रमेश, अमित मुखिया, आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments