Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliउर्वरकों की दुकानों पर छापेमारी, 10 सैंपल लिए

उर्वरकों की दुकानों पर छापेमारी, 10 सैंपल लिए

- Advertisement -
0
  • पीओएस से बिक्री, स्टॉक रजिस्टर अपडेट के निर्देश
  • जनपद में छापेमारी से उर्वरक विक्रेताओं में मचा हडकंप

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: जिलाधिकारी के द्वारा उप जिलाधिकारियों के निर्देशन में गठित टीमों द्वारा जनपद में उर्वरको की दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान टीमों ने10 उर्वरक के नमूने लिए गए जिन्हें जांच को प्रयोगशाला भेजा जाएगा। उर्वरक विके्रताओं को उर्वरक बिक्री पर अनिवार्य रूप से कैश मैमो देने व पीओएस मशीन से उर्वरक बिक्री के साथ-साथ स्टॉक रजिस्टर को अपडेट रखने के निर्देश दिये गये। छापेमारी के दौरान पूरे जनपद में उर्वरक विक्रेताओं में हडकंप मचा रहा।

गुरुवार को जिलाधिकारी जसजीत कौर द्वारा गठित टीमों ने जनपद में किसानों को गुणवत्तायुक्त उर्वरको की उपलब्धता तथा निर्धारित दर पर बिक्री सुनिश्चित करने के लिए उर्वरकों की दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान तहसील ऊन मे उपजिलाधिकारी के साथ विकास कुमार जिला कृषि रक्षा अधिकारी शामली द्वारा छापेमारी कर अनुज खाद विक्रेता ऊन, शुगर मिल गागोैर, बंसल इन्टर प्राइजेज झिंझाना से कुल 03 नमूने भरे। तहसील शामली मे उप जिलाधिकारी संदीप कुमार के साथ डा. हरी शंकर जिला कृषि अधिकारी द्वारा छापेमारी कर दोआब शुगर मिल से कुल 02 नमूने लिए।

तहसील कैराना मे उप जिलाधिकारी कैराना के साथ अमित कुमार उप संभागीय कृषि प्रसार अधिकारी कैराना द्वारा छापेमारी कर कृषि प्रगति केन्द्र कांधला, किसान सेवा सहकारी समिति ऊंचागांव, इफको किसान सेवा केन्द्र कांधला व सोम पशु आहार कांधला के यहां से कुल 05 नमूने गृहित किए। छापेमारी के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा उर्वरक विके्रताओं को उर्वरक बिक्री पर अनिवार्य रूप से कैश मैमो देने व पीओएस मशीन से उर्वरक बिक्री के साथ-साथ स्टॉक रजिस्टर को अपडेट रखने के निर्देश दिये गये।

जिला कृषि अधिकारी द्वारा बताया गया कि छापेमारी के दौरान प्राप्त उर्वरक के नमूनो को शीध्र ही जांच हेतु प्रयोगशाला मे भेजा जाएगा तथा परिणाम प्राप्ति के उपरान्त अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि जनपद मे सभी प्रकार के उर्वरक पर्याप्त मात्रा मे उपलब्ध है तथा जनपद मे निर्धारित दरों पर ही उर्वरक की बिक्री की जा रही है। जनपद मे समस्त प्रकार के उर्वरको की कोई कमी नहीं है। छापेमारी टीम मे कपिल कुमार, रोहित राठी आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments