Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorसभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें: जितेंद्र सागर

सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें: जितेंद्र सागर

- Advertisement -
+1
  • बसपा जिलाध्यक्ष ने कोविड-19 के बचाव के टिप्स कार्यकर्ताओं को दिए

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सागर ने पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकतार्ओं से कहा की कोविड-19 के इस दौर में गाइडलाइन का पालन करें और अपने आप को सुरक्षित रखें। ज्यादा ही जरूरी हो तो घर से बाहर निकले, बाहर निकलने पर मास्क अवश्य लगाएं हाथों को बार-बार धोएं।

बसपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सागर ने कहा की कोविड-19 से हम खुद को कई सुरक्षा उपायों से बचा सकते हैं। जिसमें मास्क, दो गज की भौतिक दूरी, साबुन और सैनिटाइजर का उपयोग करके, इम्यूनिटी को भी मेंटेन करके हम कोविड-19 से अपनी रक्षा कर सकते हैं।

अपनी जीवनशैली और खानपान को ठीक रखकर हम इम्यूनिटी मेंटेन रख सकते हैं। बसपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सागर ने बताया कि स्वस्थ रहने के लिए हमें पर्याप्त नींद भी अवश्य लेनी चाहिए। नींद पूरी ना होने पर शरीर में इम्यूनिटी की लय बिगड़ सकती हैं। जो हमारे लिए घातक साबित हो सकती हैं।

भरपूर नींद लें जिससे हमारे शरीर को थकान महसूस ना हो और हमारा इम्यूनिटी सिस्टम भी मजबूत रहे। खानपान का महत्व इम्यूनिटी अच्छी बनाए रखने में ही है। ऐसे खाद पदार्थ का सेवन करें जो पर्याप्त पोषक तत्व और ऊर्जा देता हो।

नशीले पदार्थों के सेवन से दूर रहें, जैसे सिगरेट, बीड़ी तो बहुत हानिकारक है क्योंकि यह फेफड़ों पर बुरा प्रभाव डालती है। बसपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र सागर कोविड-19 के बचाव के टिप्स बसपा पदाधिकारी कार्यकर्तार्ओं को दे रहे हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments