Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsDehradunपूर्व मुख्यमंत्री ने खुलवाया कांग्रेस नेता का उपवास

पूर्व मुख्यमंत्री ने खुलवाया कांग्रेस नेता का उपवास

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

देहरादून: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र कुमार ने बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर सोमवार को उपवास रखा। उनका उपवास पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने जूस पिलाकर खुलवाया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार कचहरी रोड़ स्थित अपने कार्यालय में सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक उपवास पर बैठे।

बताया कि केंद्रीय इंडस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल के आदेश जिसमें बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित करने के लिए कहा गया था, के अनुपालन कराने के समर्थन में वह उपवास पर बैठे। उनके समर्थन में विभिन्न ट्रेड़ यूनियन से जुड़े नेता भी जुटे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होने 26 सितंबर 2019 को केंद्रीय इंडस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल के आदेश की प्रतिलिपि प्रधानमंत्री, केंद्रीय संचार मंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजी है। बीएसएनएल के 242 कर्मचारियों को नियमित कराने के संबंध में पत्र भेजकर इस पर अमल करने का आग्रह किया गया था।

उन्होंने कहा कि लगभग 30 वर्ष की सेवा कर चुके कर्मचारियों की रोजी रोटी पर संकट आ गया है। कहा कि बीएसएनएल के चीफ जनरल मैनेजर उत्तराखंड सॢकल इस संबंध में ट्रिब्यूनल के आदेश का अनुपालन नहीं कर रहे है, उन्होंने अपने पत्र में कहा कि ट्रिब्यूनल ने सुनवाई कर बीएसएनएल कैजूवल वर्कर एंड कान्ट्रेक्ट वर्कर यूनियन के पक्षों को फैसला दिया था डबल इंजन की सरकार बीएसएनएल कर्मचारियों सहित अन्य केंद्रीय व राज्य सरकार के कर्मचारियों के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है। उपवास में सीपीआइ के सचिव कामरेड समर भंडारी, कामरेड़ जगदीश कुकरेती, एटक के महासचिव अशोक शर्मा, हाजी मंजूर अहमद बेग, बैंक यूनियन से एसएस रजवार, डॉ. जितेंद्र भारती, एसपीएस चौहान, जयकृत कंडवाल, सरदार पीएस सिद्धु आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments