Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnorखेल शरीर के साथ मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखता है: एसपी

खेल शरीर के साथ मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखता है: एसपी

- Advertisement -
  • तपती धूप में भी टूर्नामेंट का आयोजन करना खिलाड़ियों का जुनून

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: एनसीसी क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने कहा कि खेल शरीर के साथ-साथ को भी सकता है मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखता है मस्तिष्क को भी स्वस्थ रखता है और यह खिलाड़ियों का जुनून ही हैं जो इतनी तपती धूप में भी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। उद्घाटन मौके पर उन्होंने गुब्बारे उड़ाए और फीता काटने के पश्चात बैटिंग कर विधिवत रूप से खेल प्रारम्भ कराया।

रविवार को नगर मे स्थित स्टेबस ग्राउंड में एनसीसी क्लब द्वारा ऑल इंडिया क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हुआ। जिसमे बोलते हुए एसपी डॉक्टर धर्मवीर सिंह ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल के आयोजनों से आपसी भाईचारा को बढ़ावा मिलता है।

साथ ही साथ सुदूरवर्ती इलाके के युवाओं को आगे बढ़ने का मौका भी मिलता है। क्योंकि युवाओं में प्रतिभा छिपी होती है। टूर्नामेंट के कार्यक्रम मे रहे मुख्य अतिथि समाजसेवी नौशाद अख्तर ने कहा कि इस तरह के आयोजन से अपनी खेल प्रतिभा को निखारने का मौका मिलता है।

उन्होंने कहा कि खेल में असीम संभावनाएं छिपी है। उन्होंने कहा कि क्रिकेट खेल में हमेशा संघर्ष करने की सीख मिलती है। उन्होंने ने कहा कि क्षेत्र में ऐसी प्रतियोगिता के आयोजन से खिलाड़ियों का हौसला बढ़ता है और उनका मानसिक विकास भी होता है।

क्षेत्राधिकारी गजेंद्र पाल सिंह, व थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश सिंह मौजूद रहे। आयोजक राजीव ग्रोवर ने बताया कि टूर्नामेंट का पहला मैच बिजनौर क्लब ओर रुड़की क्लब के बीच खेला गया। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख अवधेश शमाँ, सपा नेता शेख आबिद, भाजपा नगरध्यक्ष पंकज शमाँ, एनसीसी क्लब की ओर से अध्यक्ष ताबिश मिजाँ , सयोजक मौहम्मद फैसल, नवाब मंसूरी, कोषाध्यक्ष राजीव गो्वर, उपाध्यक्ष संजीव राजपूत, महामंत्री मोहम्मद नाजिम, वसीम सिद्दिकी, सचिव इमरान आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments