Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliमहर्षि कश्यप की मूर्ति लगाने का मामला लटका

महर्षि कश्यप की मूर्ति लगाने का मामला लटका

- Advertisement -
  • ग्राम नाला के महर्षि कश्यप इंटर कालेज का मामला
  • डीआईओएस ने शासनादेश के अनुपालन के दिए निर्देश

जनवाणी ब्यूरो |

शामली: क्षेत्र ग्राम नाला स्थित महर्षि कश्यप इंटर कालेज में महर्षि कश्यप की मूर्ति लगाने के विवाद में जिला विद्यालय निरीक्षक ने प्रधानाचार्य और प्रबंधक को शासन के आदेश अनुसार मूर्ति लगाने के निर्देश दिए हैं। प्रबंध समिति के पास मूर्ति लगाने के आदेश नहीं हैं इसलिए फिलहाल मूर्ति लगाए जाने का मामला लटक गया है। जिस पर प्रधानाचार्य ने दूसरे ही अपना धरना समाप्त कर दिया है।

महर्षि कश्यप इंटर कालेज, नाला में प्रबंध समिति द्वारा कालेज परिसर में बिना अनुमति के मूर्ति लगाने के प्रस्ताव के विरोध में प्रधानाचार्य ने द्वारा कालेज परिसर में एक दिन पहले प्रारंभ किया धरना प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष ने समाप्त करा दिया। इससे पहले कालेज परिसर में महर्षि कश्यप की प्रतिमा स्थापना प्रकरण का संज्ञान लेते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह ने 23 सितंबर 2008 के शासनादेश का उल्लेख कर प्रधानाचार्य व प्रबंधक को पत्र लिखा। साथ ही, निर्देश दिए कि शासनादेश के अनुसार ही मूर्ति लगाई जाए।



बता दें, प्रबंध समिति के पास मूर्ति लगाने के लिए शासन से अनुमति नहीं है। इसलिए फिलहाल मूर्ति लगाने का मामला फिलहाल लटक गया है। इससे पूर्व प्रबंध समिति व प्रधानाचार्य मूर्ति लगाए जाने को लेकर आमने-सामने आ गए थे। प्रधानाचार्य विनेश त्यागी ने प्रबंध समिति को शासनादेश का हवाला देते हुए कालेज परिसर में मूर्ति की स्थापना के प्रस्ताव का विरोध किया था, जबकि प्रधानाचार्य विनेश त्यागी की अनुपस्थिति में प्रबंधक ने निर्माण सामग्री डलवा कर मूर्ति स्थापना के लिए चबूतरे के निर्माण का प्रयास किया था।

जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा जारी निर्देश पत्र लेकर प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष व नेशनल इंटर कलेज कांधला के प्रधानाचार्य सुशील कुमार तथा माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री प्रवेंद्र कुमार महर्षि कश्यप इंटर कलेज नाला पहुंचे और वहां उन्होंने प्रधानाचार्य विनेश त्यागी को जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा जारी निर्देश पत्र प्रदान कर धरना समाप्त कराया।

इस अवसर पर मास्टर महेंद्र सिंह, मास्टर राजपाल शास्त्री, महिपाल सिंह, राकेश कुमार, मोनू कुमार, मदन सिंह, रवि पवार, कपिल शर्मा, आरपी शुक्ला, रणसिंह, कंवरपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments