Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअवैध गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बच्ची की मौत

अवैध गद्दा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, बच्ची की मौत

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

मेरठ: खरखौदा थाना क्षेत्र स्थित एक गद्दे की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग में झुलसकर एक महिला कर्मचारी की मासूम बेटी की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची दमकल की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मासूम की मौत के क्षेत्रवासियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। मासूम की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। हापुड़ रोड स्थित जमुना नगर में नफीस की फोम के गद्दे बनाने की फैक्ट्री है।

बताया जाता है बृहस्पतिवार को लगभग एक दर्जन महिलाएं फैक्ट्री में काम कर रही थीं। इसी दौरान फोम के बीच में कंकड़ फंसने से मशीन में स्पॉर्किंग हो गई। जिसके चलते फोम के ढेर में आग लग गई। घटना के बाद फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों में हड़कंप मच गया और सभी बाहर भाग लिए।

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। उधर, जाकिर कॉलोनी निवासी महिला कर्मचारी शहनाज की ढाई वर्षीय बेटी मिस्बा आग में ही फंसी रह गई। जिसके चलते फैक्ट्री के बाहर मजदूरों में कोहराम मच गया। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने हिम्मत दिखाते हुए बच्ची को फैक्ट्री से बाहर निकाला, लेकिन आग में झुलसकर मासूम की मौत हो चुकी थी। उधर, फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

घटना को लेकर क्षेत्रीय निवासियों ने पुलिस के सामने आक्रोश जताया। उन्होंने आरोप लगाया कि फैक्ट्री मालिक रिहायशी इलाके में अवैध रूप से फैक्ट्री का संचालन कर रहा है। सीओ किठौर देवेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने फैक्ट्री मालिक नफीस को हिरासत में लिया है। फैक्ट्री संचालन से संबंधित कागजात की जांच की जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments