Monday, November 29, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsBijnorट्रेनों की गति बढ़ाने को रेल ट्रैक बदलने का काम शुरू

ट्रेनों की गति बढ़ाने को रेल ट्रैक बदलने का काम शुरू

- Advertisement -
  • नजीबाबाद रेलवे स्टेशन क्षेत्र व आसपास बदले गए रेल ट्रैक

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: ट्रेनों की गति बढ़ाने को पुराने ट्रैक बदलकर नई रेल लाइनें डालने का काम शुरु कर दिया गया है। जिसके चलते रेल पथ विभाग ने नजीबाबाद स्टेशन क्षेत्र में रेल लाइन बदलने का काम शुरू किया।

रेलवे की ओर से ट्रेनो की गति बढ़ाने के उद्देश्य से नजीबाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन तथा आसपास के क्षेत्र में रेल ट्रैक बदलने का अभियान चलाया जा रहा है। रेलवे की ओर से कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए देश भर में जारी लाकडाउन के समय से ट्रेनों का संचालन बंद रहने के बाद अनलाक जारी होने पर भी सीमित ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

पुरानी रेल लाइन बदलने का अभियान जारी रखते हुए रेल पथ अनुभाग के वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर धर्मेश कुमार के नेतृत्व में माल गोदाम रेलवे क्रासिंग के निकट रेलवे ट्रैक के पाइंट क्षेत्र में पुरानी रेल लाइन बदली गई। रेल पथ अनुभाग ने मेन रेललाइन की पटरियों को बदलने के लिए नियंत्रण कक्ष मुरादाबाद से ट्रेनों का संचालन रोकने के लिए करीब तीन घंटे का ब्लाक लिया। बताया जा रहा है कि रेल पथ अनुभाग ने दो वर्ष के भीतर नजीबाबाद जंक्शन रेलवे स्टेशन परिसर सहित आसपास के क्षेत्रों और रेलवे स्टेशनों पर पुराने रेल ट्रैक की नई रेल लाइनों में परिवर्तित किया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments