Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutभ्रष्टाचार के खिलाफ रंग लाई ‘जनवाणी’ की मुहिम

भ्रष्टाचार के खिलाफ रंग लाई ‘जनवाणी’ की मुहिम

- Advertisement -
  • कृष्णा विहार कॉलोनी में बिना विद्युतीकरण के दिए गए थे कनेक्शन
  • पूर्व एक्सईएन दिपांशु सहाय, एसडीओ गंगानगर राकेश कुमार और जेई अभिषेक कुमार हुए सस्पेंड

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चार्ज छोड़ने से पहले पूर्व एमडी ने विभाग के तीन भ्रष्ट अधिकारियों पर नियम विरूद्ध कनेक्शन देने पर सख्त कार्रवाई कर उन्हें सस्पेंड कर दिया। मवाना रोड स्थित कृष्णा विहार कॉलोनी में अधूरे विद्युतिकरण पर विद्युत कनेक्शन देने की खबर जनवाणी ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके बाद तत्कालीन एमडी पावर ने मामले को लेकर जांच बैठाई थी जिसकी रिपोर्ट आने के बाद 18 जनवरी को प्रकरण के लिए जिम्मेदार तीनों अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया।

समाजसेवी नरेश शर्मा द्वारा एमडी पावर से की गई लिखित शिकायत में आरोप लगाए थे। इनमे मवाना रोड स्थित कृष्णा विहार कॉलोनी में अधूरे विद्युतिकरण व बिना टेंडर प्रक्रिया के विद्युत कनेक्शन जारी करने का अरोप था। नियमों के विरूद्ध बिना ठेका छोड़े ठेकेदार ने बिजली सप्लाई शुरू कर दी थी। जबकि नियमों के अनुसार बिना विद्युतिकरण पूरा किये कनेक्शन नहीं दिये जा सकते।

कृष्णा विहार कॉलोनी में 250केवी के दो ट्रांसफार्मर लगाए जाने थे। लेकिन विभाग ने बिना किसी टेंडर निकाले अधूरे विद्युतिकरण पर ही कॉलोनी में कनेक्शन जारी कर दिया। साथ ही कंस्ट्रक्शन कार्य के लिए ट्यूबवेल के ट्रांसफार्मर से कनेक्शन दिया गया था। तत्कालीन एमडी अरविंद मलप्पा बंगारी ने मामले को लेकर जांच कराई जिसके बाद जांच रिपोर्ट में आरोप सही पाए गए।

18 जनवरी को अरविंद मलप्पा बंगारी ने तीनों अधिकारियों पूर्व एक्सीएन दिपांशु सहाय, गंगानगर उपखण्ड के एसडीओ राकेश कुमार व अम्हैड़ा उपकेन्द्र पर तैनात जेई अभिषेक कुमार को सस्पेंड कर दिया। इसके बाद 19 जनवरी को एमडी पावर का स्थानांत्रण जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर के पद पर हो गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments