Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCricket Newsजो रूट ने जड़ा शतक, बुमराह ने झटके पांच विकेट

जो रूट ने जड़ा शतक, बुमराह ने झटके पांच विकेट

- Advertisement -
  • इंग्लैंड दूसरी पारी में 303 रन पर आउट, भारत ने एक विकेट खोकर बनाए 52 रन
  • जीत के लिए 157 रन की दरकरार

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 303 रन बनाकर भारत के सामने पहला टेस्ट क्रिकेट मैच जीतने के लिए 209 रन का लक्ष्य रखा। भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 52 रन बना लिए है। केएल राहुल 24 रन बनाकर ब्राड का शिकार बने।

रोहित शर्मा 12 रन और पुजारा 12 रन बनाकर खेल रहे है। भारत को जीत के लिए 157 रन की दरकरार है। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट ने सर्वाधिक 109 रन बनाए जबकि भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने 64 रन देकर पांच तथा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने दो-दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

कप्तान जो रूट 109 रन बनाकर बुमराह का शिकार बने। सैम कुरेन 25 और राबिनसन 06 रन पर खेल रहे थे। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने दो-दो जबकि शार्दुल ठाकुर ने दो विकेट लिए है। इससे पहले भारतीय तेज गेंदबाज शुरुआती विकेट झटकने में सफल रहे लेकिन इंग्लैंड ने दूसरी पारी में कप्तान जो रूट की नाबाद पारी दम पर वापसी करते हुए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को लंच तक दो विकेट पर 119 रन बना लिए। इंग्लैंड ने भारत पर 24 रन की बढ़त हासिल कर ली है और क्रीज पर रूट के साथ डोम सिब्ले (116 गेंद में 27 रन) मौजूद है।

रूट ने अब तक अपनी 74 गेंद की पारी में नौ चौकों लगाए है। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर मैदानी अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया था लेकिन डीआरएस लेने के बाद तीसरे अंपायर ने फैसला बदल दिया। दिन की शुरुआत में मोहम्मद सिराज (36 रन पर एक विकेट) ने रोरी बर्न्स (18) और जसप्रीत बुमराह (20 रन पर एक विकेट) ने जैक क्राउली (छह) का विकेट झटककर भारत को सफलता दिलायी। इन दोनों बल्लेबाजों को कैच विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने लपके।

रूट ने इसके बाद आक्रामक रवैया अपनाकर टीम से दबाव को कम किया। उन्होंने बुमराह के खिलाफ शानदार चौका लगाने के बार सिराज की गेंद में कवर ड्राइव का बेहतरीन नमूना पेश किया और चार रन बटोरे। दिन के पहले सत्र में मोहम्मद शमी लय हासिल करने के लिए जूझते दिखे। रूट ने उनके खिलाफ आसानी से रन बनाये। रूट के खिलाफ रविन्द्र जडेजा ने पगबाधा की अपील की जिस पर मैदानी अंपायर ने दिलचस्पी नहीं दिखाई।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments