Monday, September 20, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSजानिए, फेसबुक-ट्विटर और गूगल जैसी दिग्गज कंपनियों ने क्यों डिलीट किए दर्जनों...

जानिए, फेसबुक-ट्विटर और गूगल जैसी दिग्गज कंपनियों ने क्यों डिलीट किए दर्जनों पेज ?

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की शुरुआत से ही अफवाह भी खूब तेजी से फैलने लगी है। आए दिन कोरोना वायरस को लेकर, वैक्सीन को लेकर गलत जानकारियां सोशल मीडिया पर शेयर हो रही हैं। फेसबुक, ट्विटर और गूगल जैसी दिग्गज कंपनियां इन गलत सूचनाओं से लड़ने के लिए लगातार प्रयास भी कर रही हैं, लेकिन इन पर अभी तक पूरी तरह से रोक नहीं लग  पाई है।

अब कोरोना वैक्सीन को लेकर गलत जानकारी शेयर करने वाले दर्जनों फेसबुक पेज को फेसबुक ने डिलीट कर दिया है। बता दें कुछ दिन पहले ही अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूट्यूब, ट्विटर, फेसबुक और गूगल जैसी कंपनियों को कोरोना की गलत सूचना फैलने से रोकने के लिए कहा है।

हाल ही में सेंटर फॉर काउंटरिंग डिजिटल हेट (CCDH) ने 12 ऐसे फेसबुक पेज की पहचान की थी जो वैक्सीन को लेकर लगातार गलत जानकारी शेयर कर रहे थे। इस रिपोर्ट के बाद फेसबुक ने कहा है कि उसने तीन दर्जन ऐसे पेज डिलीट किए हैं जो वैक्सीन को लेकर भ्रामक जानकारी शेयर कर रहे थे। इनमें कुछ अकाउंट इंस्टाग्राम के भी थे।

फेसबुक के मुताबिक इन तीन दर्जन पेज को 12 लोग हैंडल कर रहे थे, इन लोगों पर भी कार्रवाई की गई है। हाल ही में वैक्सीन को लेकर सोशल मीडिया पर कई पोस्ट शेयर किए गए थे जिनमें दावा किया गया था कि ये वैक्सीन महिलाओं की प्रजनन क्षमता को नुकसान पहुंचाते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments