Thursday, February 22, 2024
HomeNational NewsLoC पर बारूदी सुरंग में विस्फोट, अग्निवीर का बलिदान, एक जवान घायल

LoC पर बारूदी सुरंग में विस्फोट, अग्निवीर का बलिदान, एक जवान घायल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

जम्मू: जिला राजोरी के नौशेरा में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाके में बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इससे एक जवान की मौत हो गई और एक घायल हो गया।

जानकारी के अनुसार, राजोरी जिले के कलाल में भारत-पाकिस्तान नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी पोखरा के पास गश्त के दौरान गुरुवार सुबह लगभग साढ़े दस बजे बारूदी सुरंग में विस्फोट हो गया। इससे एक जवान का बलिदान हो गया और एक अन्य जवान घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही तुरंत अन्य जवान मौके पर पहुंचे। उपचार के लिए घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

प्राथमिक उपचार के उपरांत एयरलिफ्ट के माध्यम से घायल जवान को उधमपुर कमान अस्पताल में शिफ्ट किया गया। बलिदानी जवान अग्निवीर बताया जा रहा है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं हुई है।

उधर, जम्मू जिले के साथ लगते सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (IB) के पास संदिग्ध सुरंग मिलने की सूचना है। जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी के लिए खोजी कुत्ते और आधुनिक उपकरण की मदद ली गई। मौके पर जेसीबी भी मंगाई गई। करीब छह घंटे तक ऑपरेशन चला। अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मौके पर किसी तरह की सुरंग नहीं पाई गई है। गणतंत्र दिवस को लेकर कड़ी निगरानी बरती जा रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments