Saturday, April 17, 2021
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSमाफिया डॉन मुख्‍तार की यूपी में एंट्री, मथुरा एक्‍सप्रेस-वे पर कड़ी सुरक्षा

माफिया डॉन मुख्‍तार की यूपी में एंट्री, मथुरा एक्‍सप्रेस-वे पर कड़ी सुरक्षा

- Advertisement -
+1

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: मुख्‍तार के काफिले की कुछ देर में यूपी में हो जाएगी एंट्री, मथुरा एक्‍सप्रेस वे पर बढ़ाई गई सुरक्षा
मुख्‍तार अंसारी को लेकर पंजाब के रोपड़ से यूपी आ रही गाड़ियां 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही हैं। यूपी पुलिस का का‍फिला कुछ समय में यूपी सीमा में प्रवेश कर सकता है।

इस बीच मथुरा एक्‍सप्रेस वे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। काफि‍ले के हरियाणा पहुंंचने पर हरियाणा पुलिस की कुछ गाड़ियां भी साथ चलने लगीं।मुख्‍तार के काफिले के साथ-साथ मीडिया भी चल रहा है लेकिन काफिले में शामिल गाड़ियों की रफ्तार इतनी ज्‍यादा है कि उनके साथ-साथ चलना मुश्किल हो रहा है। मुख्‍तार को लेकर यूपी पुलिस की टीम अभेद्य सुरक्षा घेरे में यूपी आ रही है। अभी तक मिल रही सूचना के मुताबिक रूट में भी बदलाव किया जा सकता है।

एक्‍सप्रेस-वे पर फोर्स तैनात, चप्‍पे-चप्‍पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस का काफिला तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच मथुरा एक्‍सप्रेस-वे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एक्‍सप्रेस-वे पर जगह-जगह फोर्स तैनात है। अंसारी का काफिला दिल्‍ली पहुचंने वाला है। यह कुछ समय में यूपी सीमा में प्रदेश कर सकता हे।

मुख्‍तार अंसारी को लाया जा रहा है यूपी, एंबुलेंस के आगे हैं दो गाड़ि‍यां

मुख्‍तार अंसारी को बदले हुए रूट से यूपी लाया जा रहा है। सम्‍भावना है उन्‍हें गाजियाबाद होते हुए बांदा तक लाया जाएगा। हालांकि रूट को लेकर अभी भी काफी कंफ्यूजन बना हुआ है। बताया रहा है कि पुलिस सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए पहले से तय किए गए रूट में बदलाव कर सकती है।

हालांकि अभी तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है। मुख्‍तार की वापसी को लेकर रास्‍ते में पड़ने वाले सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। इसके पहले मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाने की औपचारिकताएं पूरी की गईं। मुख्‍तार की जान पर खतरे और अन्‍य वजहों से यूपी पुलिस ने उसे लाने के लिए कड़ा सुरक्षा घेरा बनाया है।

मुख्‍तार अंसारी को लेकर पंजाब के रोपड़ से यूपी आ रही गाड़िया 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आ रही हैं। मुख्‍तार के काफिले के साथ-साथ मीडिया भी चल रहा है लेकिन काफिले में शामिल गाड़ियों की रफ्तार इतनी ज्‍यादा है कि उनके साथ-साथ चलना मुश्किल हो रहा है।

एंबुलेंस को घेरे हुए हैं यूपी पुलिस की गाड़ियां, डायवर्ट किया गया ट्रैफिक

मुख्‍तार अंसारी को रोपड़ जेल लेकर यूपी पुलिस रवाना हो चुकी है। जेल से निकलने के बाद पुलिस उन्‍हें बदले हुए रूट से लेकर यूपी के बांदा जेल जा रही है। पूलिस ने जगह-जगह सड़क पर रूट डायवर्ट कर दिया दिया है। पूरे रास्‍ते के जिलों को अलर्ट किया गया है।

रोपड़ जेल से निकले मुख्‍तार अंसारी, साथ में है डॉक्‍टरों की टीम

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाया जा रहा है। थोड़ी देर पहले यूपी पुलिस का काफिला उन्‍‍‍‍‍हें लेकर राेपड़ जेेल से निकला। मुख्‍तार रोपड़ जेल से निकलते ही एंबुलेंस में लेट गए। उनके साथ डॉक्‍टरों की एक टीम भी एम्‍बुलेंस में मौजूद है।

डॉन की बीबी को सता रहा ये डर, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

मुख्‍तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस पंजाब की रोपड़ जेल से रवाना हो चुकी है। रोपड़ से बांदा का यह सफर 900 किलोमीटर से ज्यादा लंबा है। इस बीच पत्नी ने पति मुख्तार अंसारी का हाल विकास दुबे जैसा होने की आशंका जताई है।

उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की है और पति मुख्तार अंसारी को पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है। उनकी पत्नी ने अंसारी की जान को खतरा बताया है और कहा कि उनका हश्र भी विकास दुबे जैसा हो सकता है। उनकी पत्नी ने कहा है कि मुख्तार अंसारी ने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से चुनाव लड़ा था और उसके कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज कई केसों में वह गवाह भी हैं।

मुख्‍तार के यूपी रिटर्न को लेकर रोपड़ कड़ी कर दी गई थी सुरक्षा व्‍यवस्‍था, चप्‍पे-चप्‍पे पर रही पुलिस की नज़र
रोपड़ की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई और चप्पे-चप्पे पर पंजाब पुलिस का पहरा है। कई जगह बैरिकेट्स लगाकर चेकिंग की गई।

स्थानीय लोग भी इतनी सुरक्षा देखकर आशंकित नजर आए। रोपड़ से बाहर निलकने के कई रास्ते हैं। सभी रास्तों पर विशेष चेकिंग अभियान सोमवार देर तक जारी रहा। स्थानीय पुलिस के अनुसार यूपी पुलिस के कुछ जवान दो तीन दिन से शहर में मौजूद हैं। वहीं देर शाम काफी संख्या में यूपी पुलिस के जवान पहुंचे हैं।

पंजाब के गृह विभाग ने उत्तर प्रदेश सरकार से मुख्तार अंसारी की हिरासत 8 अप्रैल तक जेल से ले लेने को कहा था। मुख्तार अंसारी जनवरी 2019 से कथित उगाही के मामले में पंजाब की जेल में बंद थे। वह उत्तर प्रदेश में दर्जनों मामलों में वांडेट हैं।

पंजाब के गृह विभाग ने यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को लिखे पत्र में मुख्तार अंसारी के ट्रांसफर के लिए उपयुक्त इंतजाम कराने को कहा था। पत्र में कहा गया कि जिला जेल में कैदी को 8 अप्रैल को या इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपा जाएगा। इसके बाद सोमवार को यूपी पुलिस की 150 सदस्‍यीय टीम पंजाब के लिए रवाना हुई।

मुख्‍तार को लेकर यूपी आ रही टीम के साथ पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो भी, बांदा तक आएंगे काफिले के साथ
पंजाब पुलिस के कमांडो यूपी पुलिस की मदद करेंगे। पंजाब के उच्च पुलिस अधिकारी ने बताया कि पंजाब पुलिस के ट्रेंड कमांडो का एक दस्ता यूपी पुलिस की मदद के लिए उनके साथ बांदा तक जाएगा।

यूपी पुलिस के तेज तर्रार पुलिसकर्मियों के साथ पंजाब पुलिस के जवान भी रास्ते भर साथ रहेंगे। यूपी पुलिस को रास्ते में कोई दिक्कत न हो और मुख्तार अंसारी की बांदा तक सुरक्षित वापसी हो इसके लिए पंजाब पुलिस का दस्ता सहयोग करेगा।

आज रात या कल सुबह बांदा जेल लाया जाएगा माफिया डॉन

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को अपनी हिरासत में लेने के लिए यूपी पुलिस मंगलवार तड़के सुबह पंजाब पहुंची। बता दें कि मुख्तार अंसार को बांदा जेल ले जाने के लिए यूपी पुलिस की टीम आज सुबह 4:30 बजे ही रूप नगर थाने पहुंच गई।

कुछ समय पहले रूपनगर थाने पर वह एम्बुलेंस भी आ गई है जिसमें बैठाकर मुख्तार अंसार को बांदा ले जाया जाएगा। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को आज देर रात या कल सुबह तक बांदा जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments