Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliपरिषदीय विद्यालयों में मिड टर्म अचीवमेंट सर्वे आज से

परिषदीय विद्यालयों में मिड टर्म अचीवमेंट सर्वे आज से

- Advertisement -
  • जनपद के 64 परिषदीय विद्यालयों में होगा सर्वे 2022, डीआईओएस को बनाया चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर
  • विद्यालय में कक्षा 3 और कक्षा 5 के बच्चों का होगा सर्वे

जनवाणी संवाददाता |

शामली: सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित स​भागार में जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमों की समीक्षा एवं मध्याह्न भोजन योजना अंतर्गत गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स एवं ब्लॉक स्तरीय टास्क फोर्स, आपरेशन कायाकल्प, मिशन प्रेरणा, निपुण भारत मिशन और विद्यालयों में निरीक्षण करने को लेकर समीक्षा की गई।

बैठक में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राहुल मिश्र ने एजेंडा बिंदु के अनुसार जनपद के अधिकारियों को आपरेशन कायाकल्प, जनपद स्तरीय अधिकारी द्वारा किए गए निरीक्षण आदि से जिलाधिकारी को अवगत कराया। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने निर्धारित लक्ष्य के अनुसार प्रत्येक माह 5-5 विद्यालयों का निरीक्षण करने एवं आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत गैप को जल्द से जल्द पूरा करने, निपुण भारत मिशन को पूर्ण करने के लिए कार्य योजना बनाकर कार्य करने निर्देश दिए। जिलाधिकारी द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी को अच्छा काम करने वाले अध्यापकों का सम्मेलन कराने, मिड-डे मील की नियमित चेकिंग करने के साथ-साथ स्कूलों में हेल्थ चेकअप कराने के भी निर्देश दिए। साथ ही, अनुपालन में प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बीएसए ने बैठक राहुल मिश्र ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि मिड टर्म अचीवमेंट सर्वे मंगलवार 22 नवंबर को होना प्रस्तावित है। जनपद के 64 विद्यालयों में सर्वे आयोजित किया जाएगा। सर्वे कराने के लिए तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा राष्ट्रीय किसान इंटर कालेज को कंट्रोलिंग सेंटर एवं जिला विद्यालय निरीक्षक सरदार सिंह को चीफ कंट्रोलिंग आफिसर नामित किया गया है। सर्वे हेतु चीफ कंट्रोलिंग आफिसर प्रपत्र एवं सामग्री प्राप्त करेंगे। साथ ही, आवंटित विद्यालयों में ससमय पहुंचकर फील्ड इंवेस्टिगेटर को सामग्री उपलब्ध कराएंगे। फील्ड इंवेस्टिगेटर के द्वारा कक्षा 03 एवं कक्षा 05 के बच्चों का ओएमआर शीट पर सर्वे किया जाएगा।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments