Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमसूरी, शिमला और केरल बने लोगों की पहली पसंद

मसूरी, शिमला और केरल बने लोगों की पहली पसंद

- Advertisement -
  • गर्मियों की छुट्टियां नजदीक, हिल स्टेशन की ओर जाने की तैयारियां शुरू
  • घूमने को लोगों ने एक माह पहले से ही शुरू की बुकिंग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: 20 मई से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां पढ़ने वाली है। ऐसे में लोगों ने हिल स्टेशन की ओर रुख करने की तैयारियां शुरू कर दी है। बता दें कि गर्मियों का मौसम आ गया है। इस मौसम के आते ही बच्चों को गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार रहता है। बच्चों के लिए गर्मियों की छुट्टियों का मतलब घूमने का मौका होता है। बच्चे गर्मियों की छुट्टियों को लेकर काफी उत्साहित होते है और महीनों पहले से घूमने का प्लान बनाने लगते हैं।

टूर एंड ट्रेवल्स बुकिंग कर्ता संदीप ने बताया कि इसबार लोगों में सबसे ज्यादा क्रेज उत्तराखंड, हिमाचल और केरल की ओर देखने को मिल रहा है। लोगों ने अल्मोड़ा, कश्मीर, लद्दाख, अंडमान और मसूरी आदि के पैकेज पूछना शुरू कर दिया है। हालांकि गत वर्षों के मुकाबले इस वर्ष टूर पैकेज में 20 से 25 प्रतिशत तक का इजाफा हो गया है। यानि की अगर मसूरी के प्रति व्यक्ति 15 हजार रुपये खर्च हो रहे थे तो अब वह 20 से 22 हजार हो गए हैं।

इन जगहों पर जा उठा सकते हैं गर्मियों का लुफ्त

अल्मोड़ा: गर्मियों की छुट्टी में परिवार के साथ किसी हिल स्टेशन पर जाना बेहतर विकल्प है। उत्तराखंड में कई ऐसे हिल स्टेशन और जगह है जहां कम लागत में घूमने का प्लान बनाया जा सकता है। जिसमें अल्मोड़ा का नाम भी शामिल है। यहां का खूबसूरत नजारा और एडवेंजर एक्टिविटीज बच्चों को काफी पसंद आएगी।

कश्मीर: कश्मीर को भारत का स्वर्ग कहा गया है। गर्मियों की छुट्टियों में परिवार के साथ वहा समय बीताना एक अलग अनुभव होगा। आप दिल्ली से श्रीनगर सीधे फ्लाइट से भी जा सकते हैं। बजट में सफर करने के लिए टेÑन व बस का सहारा भी लिया जा सकता है। कश्मीर में डल लेक, गोंडोला और शिकारा समेत कई सारे गार्डन घूमे जा सकते हैं। कश्मीर में 3 से 4 दिन के ट्रिप में 15 से 20 हजार रुपये खर्च हो सकते हैं।

लद्दाख: कश्मीर से आगे आप लद्दाख की ट्रीप पर भी जा सकते हैं। मई जून में घूमने के लिए लद्दाख बेस्ट डेस्टिनेशन है। कश्मीर से होकर आप लद्दाख पहुंच सकते हैं। लेह में दो रात बीताने के साथ ही एक रात पैंगोंग और एक रात नुब्रा घाटी में रुक सकते हैं।

अंडमान: अगर आप पहाड़ों पर न जाकर गर्मियों की छुट्टियों में किसी अरामदायक जगह पर जाना चाहते हैं तो बीच सा सी साइट भी बेहतर विकल्प है। इसके लिए आप अंडमान जा सकते हैं। मई में अंडमान घूमने के लिए बेस्ट जगह है। अंडमान घूमने के लिए दो दिन की ट्रीप काफी है। जिसके लिए 30 से 40 हजार रुपये खर्चा आता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments