Thursday, October 28, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurपॉलीथिन के लिए निगम का 40 दुकानों पर छापा

पॉलीथिन के लिए निगम का 40 दुकानों पर छापा

- Advertisement -
  • अतिक्रमण व पॉलीथिन के खिलाफ ब्रहस्पतिवार को भी चला अभियान

वरिष्ठ संवाददाता |

सहारनपुर: नगर निगम के प्रवर्तन दल ने ब्रहस्पतिवार को शहर में अतिक्रमण व पॉलीथिन के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया। प्रतिबंधित पॉलीथिन के लिए महानगर की करीब 40 दुकानों पर छापे मारी की गयी। अनेक दुकानों से पॉलीथिन जब्त करते हुए 30 हजार का जुमार्ना लगाया गया। कई दुकानदारों पर अतिक्रमण करने के आरोप में कार्रवाई करते हुए करीब पांच हजार जुमार्ना वसूला गया।

नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह के निर्देश पर प्रवर्तन दल ने कर्नल बी एस नेगी के नेतृत्व में ब्रहस्पतिवार को दयाल कॉलोनी, रेलवे कॉलोनी व नवीन नगर में करीब दो दर्जन दुकानों पर पॉलीथिन की जांच की। नवीननगर में दो प्रोविजन स्टोर पर पॉलीथिन का उपयोग पाया गया। दोनों पर दस-दस हजार रुपये का जुमार्ना लगाया गया और पॉलीथिन जब्त की गयी।

इसके अलावा जामा मस्जिद के पास सब्जी मंडी व कक्कड़ गंज में भी करीब बीस दुकानों पर पॉलीथिन की जांच की गयी। तीन दुकानों पर पॉलीथिन का उपयोग पाया गया। तीनों से पॉलीथिन जब्त कर 8 हजार रुपये का जुमार्ना वसूला गया। प्रवर्तन दल ने अतिक्रमण रोधी अभियान के तहत सड़क दूधली देहरादून रोड़ पर अतिक्रमण करने वाले एक ढ़ाबा स्वामी पर पांच हजार का जुमार्ना लगाया गया।

कोर्ट रोड पर कचहरी पुल के निकट फास्ट फूड की तीन दुकानों ने भी सड़क पर सामान फैला कर अतिक्रमण कर रखा था। इन तीनों दुकानों पर भी 1700 रुपये जुमार्ना लगाया गया। कार्रवाई के दौरान कर्नल नेगी के अतिरिक्त नरेश चंद, विक्रम, नवाबुद्दीन, सैनेटरी इंस्पैक्टर चंद्रपाल, प्रकाश, आशीष, राजबीर व शिवकुमार आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments