Sunday, October 24, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarराष्ट्रीय पोषण माह का शुभारम्भ

राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारम्भ

- Advertisement -
  • डीएम ने विभागीय टीम को मुजफ्फरनगर को कुपोषण मुक्त करने का संदेश दिया
  • पालिकाध्यक्ष ने गर्भवती महिलाओं और बालिकाओं को वितरित की पोषण पोटली

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: मंगलवार को जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने बच्चों को कुपोषण से बचाने और उनको स्वस्थ भविष्य देने के लिए शासन की प्राथमिकता पर चलने वाले राष्ट्रीय पोषण माह का शुभारम्भ किया। बाल विकास विभाग द्वारा कलक्ट्रेट स्थित चौ. चरण सिंह सभाकक्ष में आयोजित कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय पोषण माह कार्यक्रम का डीएम चंद्रभूषण सिंह द्वारा विधिवत शुभारम्भ किया गया। इस दौरान डीएम ने निर्देश दिये कि इस अभियान के दौरान कुपोषित बच्चों को पोषक आहार उपलब्ध कराने के साथ ही उनके माता पिता को भी उनके स्वास्थ्य की स्थिति के प्रति जागरुक किया जाये।

उन्होंने कहा कि सभी बाल सेवा परियोजना अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में अभियान के दौरान कुपोषण से सम्बंधित प्रचार प्रसार करें और इस अभियान को सार्थक बनायें। इस दौरान पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की गयी। वहीं बालिकाओं को पोषण पोटली का वितरण भी किया गया।

मंगलवार को चौ. चरण सिंह सभाकक्ष में जहां डीएम चंद्रभूषण सिंह ने विभागीय टीम को मुजफ्फरनगर को कुपोषण मुक्त करने का संदेश दिया, वहीं कार्यक्रम में नगरपालिका परिषद् की पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल द्वारा गर्भवती महिलाओं और बालिकाओं को पोषण पोटली वितरित कर स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील और जागरुक रहने के लिए प्रेरित भी किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, एडीएम वित्त आलोक कुमार, नगर मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments