Wednesday, February 24, 2021
Advertisment Booking
Home Uttar Pradesh News Bijnor छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना से अवगत कराया

छात्राओं को राष्ट्रीय सेवा योजना से अवगत कराया

- Advertisement -
+1
  • वर्धमान कालेज में रासेयो इकाई के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ

जनवाणी ब्यूरो |

बिजनौर: वर्धमान कॉलेज बिजनौर के राष्ट्रीय सेवा योजना के प्रथम एवं द्वितीय छात्रा इकाई के सात दिवसीय शिविर का शुभारंभ हुआ। इस सात दिवसीय शिविर का कार्यस्थल ग्राम रसूलपुर पिर्थी(आदमपुर) तथा तिमरपुर है। कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या प्रो. सीएम जैन ने सरस्वती मां के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित करके किया।

इस अवसर पर उन्होंने रासेयो के बीस वर्ष के लंबे सफर में प्राप्त अनुभवों तथा समुदाय की समस्याओं को साझा किया। प्राचार्या रासेयो के राष्ट्रपति पुरस्कार से पुरस्कृत है, उन्होंने बताया कि रासेयो का उद्देश्य हमारे अंदर सेवा का भाव जगाना है। कालेज की मुख्य अनुशासन अधिकारी तथा शिक्षा शास्त्र विभागाध्यक्ष डा. प्रीती खन्ना ने छात्राओं को रासेयो के मुख्य उद्देश्यों से अवगत कराया।

अंग्रेजी विभागाध्यक्ष डा.एस के अग्रवाल ने छात्राओं को इस शिविर से नेतृत्व क्षमता का विकास करने तथा अपने अंदर प्रतिमा को बाहर निकालने का प्रयास करने का सुझाव दिया। हिंदी विभागाध्यक्ष डा. शशि प्रभा ने सभी छात्राओं से सपने देखने की बात कही।

उन्होंने कहा कि हमे खुली आंखों से सपने देखने चाहिए और जब तक वो सपने पूरे न हो जाए, तब तक चैन से नही बैठना चाहिए। रासेयो स्वंय सेविकाओ ने रासेयो लक्ष्य गीत को सुदंर प्रस्तुति की। कार्यक्रम अधिकारी डा.रेशु शर्मा तथा डा. दिव्या जैन ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments