Wednesday, February 21, 2024
HomeUttar Pradesh NewsMeerutराष्‍ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं करना निंदनीय

राष्‍ट्रपिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं करना निंदनीय

- Advertisement -
  • मेला नौचंदी के उद्घाटन के दौरान राष्‍ट्रपिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण नहीं करने का मामला

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेला नौचंदी के उद्घाटन के दौरान निगम के अधिकारियों के द्वारा कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे व अन्य अतिथियों से राष्‍ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण नहीं कराने का मामले को निंदनीय बताया। स्थानीय लोगों के द्वारा माल्यार्पण नहीं करने के आरोप को जनवाणी ने प्रकाशित किया तो इस पर प्रतिक्रिया देखने को मिली। जिसमें स्थानीय लोगों के साथ ही विभिन्न पार्टी के जुड़े वरिष्ठ नेताओं ने इस मामले को सीधे अधिकारियों की मानसिकता से जोड़ दिया। मानसिकता के हिसाब से इस तरह के निंदनीय कार्य करते हैं, जोकि अच्छा कदम नहीं है।

33 6

ऐतिहासिक नौचंदी मेले का उद्घाटन नगर निगम के द्वारा आधी अधूरी तैयारी के बीच कराया गया, जोकि अब यह आधी अधूरी तैयारी के बीच मेले का किया गया। उद्घाटन नगर निगम के गले की फांस बन सकता है। मेले के उद्घाटन के दौरान पंडाल को तो बडेÞ ही सुंदर ढंग से सजाया गया और उसके आसपास साफ-सफाई भी कराई गई, लेकिन उससे अलग हटकर देखा जाये तो परिसर में गंदगी पसरी दिखाई दी। इतना ही नहीं आवारा गोवंश भी उद्घाटन के दौरान परिसर में अच्छी खासी संख्या में घूमते दिखाई दिये।

वहीं, परिसर में पंडाल के निकट लगी भारत माता एवं बाबा डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के आसपास अच्छे से साफ सफाई कराई गई, ताकि उद्घाटन में आने वाले अतिथियों की गंदगी पर नजर न पडेÞ। पटेल मंडप की तरफ कोई साफ-सफाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। उद्घाटन के दौरान निगम के अधिकारी कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे व एडीएम समेत तमाम अधिकारियों को दोनों ही प्रतिमाओं का मल्यार्पण करने के लिये नहीं ले गये।

35 7

शायद उन्हे लगा होगा कि वह दोनों प्रतिमाओं के निकट जलभराव व गंदगी को देखकर नाराज न हों। बसपा के मुख्य मंडल जोन इंचार्ज सतपाल पेपला ने बताया कि दोनों प्रतिमाओं का माल्यार्पण नहीं कराना नगर निगम के अधिकारियों की अच्छी मानसिकता का परिचायक नहीं है, लेकिन देखा जाये तो आज अधिकारी सरकार की मानसिकता के आधार पर कार्य कर रहा है।

36 5

वरिष्ठ कांगे्रस नेता पश्चिमी उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के प्रभारी शमशुद्दीन ने बताया कि वह इस संबंध में विस्तरित जानकारी पार्टी के जिलाध्यक्ष से कर रहे हैं। उसके बाद इस पर अपना बयान जारी करेंगे, यदि मेला उद्घाटन के दौरान इस तरह का मामला हुआ है तो वह बेहद ही निंदनीय है। नगर निगम के पूर्व डिप्टी मेयर प्रसाद रंजन शर्मा का कहना है कि इस तरह की निगम के अधिकारियों की मानसिकता अच्छी नहीं है कि जो उन्होंने मेला नौचंदी के उद्घाटन के दौरान राष्टÑपिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण तक नहीं किया।

37 3

जबकि उन्हेंं राष्टÑपिता महात्मा गांधी एवं स्व. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सम्मान देना चाहिए था। नगर निगम के वरिष्ठ सफाई कर्मचारी नेता विनेश विद्यार्थी ने भी दोनों प्रतिमाओं पर मेला उद्घाटन के दौरान माल्यार्पण नहीं कराने को लेकर निंदनीय बताया है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
3
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments