Friday, February 3, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeNational Newsलॉ ग्रेजुएट्स के लिए भारतीय सेना में अवसर, ऐसे करें अप्लाई

लॉ ग्रेजुएट्स के लिए भारतीय सेना में अवसर, ऐसे करें अप्लाई

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने न्यायाधीश एडवोकेट जनरल (JAG) शाखा के लिए भारतीय सेना में लघु सेवा आयोग के अनुदान (Grant of Short Service Commission) के लिए अविवाहित पुरुष और महिला कानून स्नातकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन भर्ती के लिए भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर 16 फरवरी दोपहर तीन बजे तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

सेना की इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 09 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 06 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए और 03 पद महिला उम्मीदवारों के लिए हैं। नियमित सेना में पुरुष और महिला को शॉर्ट सर्विस कमीशन 14 साल के लिए दिया जाएगा, यानी 10 साल की शुरुआती अवधि के लिए जिसे 4 साल की और अवधि के लिए बढ़ाया जा सकता है।

पात्रता मापदंड

भारतीय सेना की इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 01 जुलाई, 2023 को 21 से 27 वर्ष (जन्म 02 जुलाई 1996 से पहले और 01 जुलाई 2002 के बाद नहीं हुआ हो इसमें दोनों तिथियां सम्मिलित हैं) होनी चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो एलएलबी डिग्री में न्यूनतम 55% कुल अंक (स्नातक के बाद तीन साल का पेशेवर या 10 + 2 परीक्षा के बाद पांच साल)। इसके अलावा, सभी उम्मीदवारों के लिए पिछले वर्ष का क्लैट पीजी स्कोर अनिवार्य है। उम्मीदवारों को बार काउंसिल ऑफ इंडिया/राज्य के साथ एक वकील के रूप में पंजीकरण के लिए पात्र होना चाहिए। उम्मीदवार बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त कॉलेज/विश्वविद्यालय से होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाएं
  • “अधिकारी प्रविष्टि लागू / लॉगिन” पर क्लिक करें और फिर “पंजीकरण” पर क्लिक करें
  • एक बार पंजीकृत होने के बाद, “ऑनलाइन आवेदन करें” पर क्लिक करें
  • अब शॉर्ट सर्विस कमीशन जेएजी एंट्री कोर्स के खिलाफ दिखाए गए “लागू करें” पर क्लिक करें
  • आवेदन भरें, फॉर्म जमा करें और एक प्रिंटआउट लें

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले www.dainikjanwani.com पर हिंदी में जरूर पढ़ें। आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट दैनिक जनवाणी डॉट कॉम।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments