Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeNational Newsजी7 शिखर सम्मेलन में भारत का दबदबा कायम, पीएम मोदी ने एक्स...

जी7 शिखर सम्मेलन में भारत का दबदबा कायम, पीएम मोदी ने एक्स पर शेयर की तस्वीरें, वायरल

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: बीते दिन यानि शुक्रवार को जी7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत रवाना होने के लिए एयरपोर्ट पहुंचे। इटली में पीएम ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और पोप फ्रांसिस सहित कई नेताओं से दुतरफा बातचीत की। वहीं, इन सबके साथ साथ इस सम्मेलन की एक फैमिली फोटो काफी चर्चाओं में है। इससे साफ जाहिर होता है कि, जी7 का सदस्य न होते हुए भी इंडिया का दबदबा कायम रहा।

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। भारत ने जी7 शिखर सम्मेलन में ‘आउटरीच राष्ट्र’ के रूप में भाग लिया। दुनिया भर के नेताओं ने शुक्रवार रात जी-7 शिखर सम्मेलन के ‘आउटरीच राष्ट्र’ सत्र में एक फैमिली तस्वीर खिंचवाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर यह तस्वीर साझा की। उन्होंने लिखा ‘इटली में जी7 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं के साथ।’

https://x.com/PMOIndia/status/1801696362884698271 

तस्वीर शेयर करते ही सोशल मीडिया पर वायरल

पीएम मोदी के तस्वीर साझा करते ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। लोग जमकर चर्चा कर रहे हैं। इस तस्वीर में पीएम मोदी मंच पर बीचोंबीच खड़े हुए दिखाई दिए, जबकि इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी खुद नीचे वाली लाइन में खड़ी थीं। यहां तक कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी नीचे खड़े हुए नजर आए। उनके साथ अन्य देशों के प्रमुख भी दाएं-बाएं खड़े दिखे।

यूजर ने दी अपनी प्रतिक्रियाएं

तस्वीर पर प्रतिक्रियाएं देते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘खूबसूरत मोदी जी, आपकी आज यह तस्वीर देख कर प्रत्येक भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। वास्तव में 140 करोड़ भारतवासियों ने एक नायाब हीरा चुना है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments