Sunday, February 25, 2024
HomeNational Newsपीएम मोदी का 35 मिनट तक चला नासिक में रोड शो, मंदिर...

पीएम मोदी का 35 मिनट तक चला नासिक में रोड शो, मंदिर में पूजा कर स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा को अर्पित की पुष्पांजलि

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शु्क्रवार को महाराष्ट्र में पहुंचकर सबसे पहले नासिक में रोड शो किया। जहां हजारों लोगों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। बता दे रोड शो लगभग 35 मिनट तक चला जहां अनेक कलाकारों और आदिवासियों ने प्रस्तुतियां दी।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनके महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार शामिल मौजूद थे। रोडशो के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने गोदावरी नदी किनारे स्थित रामकुंड में पूजा-अर्चना की।

रोड शो खत्म करने के बाद पीएम मोदी गोदावरी नदी के तट पर स्थित रामकुंड पहुंचे,
जहा उन्होंने नदी के किनारे स्थित रामकुंड में पूजा-अर्चना की। जहां उन्हें नासिक पुरोहित संघ के अध्यक्ष सतीश शुक्ला ने पारंपरिक पगड़ी भेंट की।

साथ ही उन्होंने अखिल भारतीय स्वामी समर्थ गुरुकुल पीठ के प्रमुख अन्नासाहेब मोरे, नासिक स्थित कैलास मठ के स्वामी संविदानंद सरस्वती और भाजपा के आध्यात्मिक प्रकोष्ठ के तुषार भोसले से भी मुलाकात की।

इसके बाद प्रधानमंत्री ने भगवान राम के प्रख्यात कालाराम मंदिर पहुंचे और यहां भी पूजन किया। पीएम मोदी ने यहां वाद्य यंत्र (मंजीरा) भी बजाया। इसके बाद पीएम ने स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने यहां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन भी किया। बता दे यह मंदिर दो मार्च 1930 को बीआर आंबेडकर द्वारा मंदिर में दलितों के प्रवेश की मांग को लेकर शुरू किए गए विरोध प्रदर्शन के लिए भी जाना जाता है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments