Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSलैंग्वेज लैब के लिए 10 पॉलिटेक्निक संस्थानों के लिए ₹1.75 करोड़ रुपए...

लैंग्वेज लैब के लिए 10 पॉलिटेक्निक संस्थानों के लिए ₹1.75 करोड़ रुपए मंजूर

- Advertisement -
  • राजकीय पॉलीटेक्निक इटावा, संजय गांधी पालीटेक्निक अमेठी, सावित्रीबाई फुले राजकीय पालीटेक्निक, आजमगढ़ में स्थापित होगा लैंग्वेज लैब
  • कानपुर देहात, कौशाम्बी, श्रावस्ती, शामली, कुशीनगर, संतकबीरनगर और कासगंज में स्थापित एमएमआईटी के छात्रों को भी मिलेगी सुविधा

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: युवाओं को उच्च गुणवत्तापरक तकनीकी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के 10 जिलों में स्थापित पॉलीटेक्निक संस्थानों में ‘लैंग्वेज लैब’ की स्थापना के लिए धनराशि ₹1.75 लाख रुपए की मंजूरी दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री के इस निर्णय से राजकीय पॉलीटेक्निक, इटावा, संजय गांधी पालीटेक्निक, अमेठी, सावित्रीबाई फुले राजकीय पालीटेक्निक, आजमगढ़ के अलावा एससीएसपी योजनांतर्गत जनपद कानपुर देहात, कौशाम्बी, श्रावस्ती, शामली, कुशीनगर, संतकबीरनगर और कासगंज में स्थापित एमएमआईटी के छात्रों को लाभ होगा।

लैब का सर्वाधिक लाभ छात्राओं को नौकरी में मिलेगा। अक्सर कम्युनिकेशन स्किल मजबूत न होने के चलते विद्यार्थियों में आत्मविश्वास की कमी देखी जाती है। ऐसे में इस लैब से विद्यार्थियों को काफी लाभ मिलेगा। लैंग्वेज लैब में छात्र भाषा पर अपनी पकड़ आसानी से मजबूत बना सकेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments