Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeCoronavirusऋषभ पंत कोरोना संक्रमित, डेल्टा वैरिएंट के हुए शिकार

ऋषभ पंत कोरोना संक्रमित, डेल्टा वैरिएंट के हुए शिकार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस वजह के चलते वह टीम के साथ डरहम नहीं गए। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने पुष्टि करते हुए कहा कि टीम इंडिया के संक्रमित होने वाले क्रिकेटर ऋषभ पंत है और वह बीते 8 दिनों से आइसोलेशन में हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पंत  डेल्टा वैरिएंट का शिकार हुए हैं।

बीसीसीआई सूत्र ने आगे कहा, कि वह पृथकवास में हैं और गुरुवार को  टीम के साथ डरहम नहीं जाएंगे। हालांकि उऩ्होंने यह नहीं बताया कि पंत भारतीय टीम के साथ कब जुड़ेंगे। यह मामला उस समय सामने आया जब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भारतीय दल को इंग्लैंड में बढ़ रहे कोरोना मामलों से सतर्क रहने के लिए चेतावनी देते हुए ईमेल भेजा।

साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद भारतीय क्रिेकेट टीम को तीन सप्ताह का ब्रेक दिया गया। इस दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी ब्रिटेन की कई अलग-अलग जगहों पर घूमने गए। उन दिनों इंग्लैंड में यूरो कप खेला जा रहा था जिसका एक मैच देखने पंत भी गए थे। फुटबॉल स्टेडियम में ऋषभ पंत को बिना मास्क लगाए देखा गया। इस दरम्यान उन्होंने अपने फैंस के साथ सेल्फी भी सोशल मीडिया पर शेयर की। जिसके बाद फैंस ने उनसे पूछा था कि मास्क कहां है?

उधर बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने गुरुवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, हां, एक खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है लेकिन वह पिछले आठ दिनों से आइसोलेट है। वह टीम के साथ किसी होटल में नहीं है, इसलिए कोई अन्य खिलाड़ी प्रभावित नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा, अब तक कोई और खिलाड़ी संक्रमित नहीं पाया गया है। आपको जानकारी होगी कि हमारे सचिव जय शाह ने सभी खिलाड़ियों को पत्र लिखकर नियमों का पालन करने को कहा है।

जय शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि टीम के खिलाड़ियों को लगाए गए कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है, यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता। शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो चैंपियनशिप में जाने से बचें।

हाल में इंग्लैंड की टीम को भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों का सामना करना पड़ा था जिसके कारण उसकी मुख्य टीम पृथकवास पर चली गई और उसे पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए नई टीम चुननी पड़ी।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments