Monday, June 17, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarराजकीय सम्मान के साथ किया गया सिक्किम के शहीद का अन्तिम संस्कार

राजकीय सम्मान के साथ किया गया सिक्किम के शहीद का अन्तिम संस्कार

- Advertisement -
  • हजारों के सैलाब रहा मौजूद, हर एक की थी आंख नम
  • शहीद की शव यात्रा में बरसाये गये फूल, अमर जवान के लगे नारे

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: सिक्किम में शहीद हुए युसुफपुर के लोकेश का रविवार को उसके पैतृक गांव युसुफपुर में राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार किया। लोकेश की शव यात्रा में प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर केन्द्रीय मंत्री, राज्यमंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधि समेत हजारों लोग मौजूद रहे। इस दौरान सभी की आंखें नम थी। शहीद की शवयात्रा में फूलों की वर्षा की गयी और जब तक सूरज चांद रहेगा, लोकेश तेरा नाम रहेगा जैसे नारे लगाये गये।

22 21

बता दें कि सिक्किम में हुए बड़े बस हादसे में 16 जवानों के साथ ही भोपा थानाक्षेत्र के गांव युसुफपुर का जवान लोकेश सहरावत शहीद हो गया था। बस में 20 जवान सवार थे, जिनमे से चार जवानों की हालत गम्भीर बनी हुई है। शुक्रवार देर शाम जैसे ही लोकेश सहरावत के शहीद होने की खबर क्षेत्र में फैली वैसे ही पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी थी और ग्रामीण शहीद लोकेश कुमार के परिजनों को सांत्वना देने के लिए घर पर पहुंचने शुरू हो गए।

21 26

शनिवार सुबह उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल व मीरापुर विधायक चंदन चैहान ने शहीद के गांव पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी थी। शनिवार सुबह 11 बजे लोकेश का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव युसुफपुर पहुंचा था, जहां पर पहले से ही अंतिम विदाई में शामिल होने के लिए सैकड़ों लोग गांव पहुंच गए थे।

24 21

अन्तिम यात्रा में पहुंचे प्रत्येक व्यक्ति की आंख नम है। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान ने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया। शहीद की अंतिम यात्रा पर जगह-जगह फूल बरसाए गये। ग्रामीण सुबह ही मुजफ्फरनगर बाईपास पर पहुंच गए थे, यहां से अंतिम यात्रा गांव के लिए शुरू हुई। जगह-जगह फूल बरसाए गये, निजी जमीन पर उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

23 22

शव को मुखाग्नि उनके चचेरे भाई ने दी। इस दौरान केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, मीरापुर विधायक चंदन सिंह चैहान, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, जिलाधिकारी केबी सिंह, एसएसपी विनित जायसवाल समेत प्रशासनिक अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इसके अलावा दर्जनों गांवों के ग्राम प्रधान व हजारों की भीड़ शव यात्रा में मौजूद रही।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments