Monday, May 27, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsसपा नेता मुकेश सिद्धार्थ को सपा ने पार्टी से निकाला, एफआईआर दर्ज,...

सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ को सपा ने पार्टी से निकाला, एफआईआर दर्ज, गिरफ्तारी की लटकी तलवार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: विवादित बयान देने वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री मुकेश सिद्धार्थ पर कार्रवाई करते हुए पार्टी ने से निकाल दिया है। उधर, मुकेश सिद्धार्थ पर जिला पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया है।

बता दें कि जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन के दौरान सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ ने प्रदेश के राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को जिंदा जलाने की बात कही थी, साथ ही मेरठ में भी आग लगाने का बयान दिया था। इस विवादित बयान के बाद समाजवादी पार्टी ने पत्र जारी कर उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया। सपा ने पत्र में लिखा है कि जलाने फूंकने की बात की पार्टी घोर निन्दा करती है तथा ऐसे लोगों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है।

09 1

उधर, सपा पार्षद कीर्ति घोपला ने भी अपनी वीडियो जारी करते हुए सफाई देते हुए कहा कि मुकेश सिद्धार्थ भाजपा के एजेंट हैं हमारा इस बयान से कुछ लेना देना नहीं है।

दूसरी ओर मुकेश सिद्धार्थ का बयान लखनऊ तक गूंजा साथ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तक मुकेश सिद्धार्थ की शिकायत भी पहु्ंच गई। आपको बता दें कि कलेक्ट्रेट पर दलित समाज ने बड़ा प्रदर्शन किया था। इस दौरान सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ ने विवादित बयान दिया।

मुकदमा दर्ज

सिविल लाइन थाने सपा नेता मुकेश सिद्धार्थ के विरूद्ध आईपीसी की धारा 143, 153, 153ए, 115, 353, 505, 2, 506 और 7 क्रिमिनल अमेंडमेंट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कानूनी प्रक्रिया आगे बढ़ा दी गई है। साथ ही अब मुकेश सिद्धार्थ को कभी भी पुलिस गिरफ्तार कर सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments