Sunday, June 13, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeविधि विधान से पूजा कर किया गया चौधरी हरचंद सिंह की मूर्ति...

विधि विधान से पूजा कर किया गया चौधरी हरचंद सिंह की मूर्ति का अनावरण

- Advertisement -
0

जनवाणी संवाददाता |

रुड़की: हरिद्वार रोड स्थित चौधरी हरचंद सिंह आत्माराम एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा संचालित, क्वाड्रा इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस एन्ड हॉस्पिटल कैंपस में मंगलवार को ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी विजय पाल सिंह व सचिव डॉ. रकम सिंह द्वारा संयुक्त रूप से चौधरी हरचंद सिंह की मूर्ति का अनावरण किया गया।

इस अवसर पर डॉ. रकम सिंह ने कहा कि क्वाड्रा संस्थान की स्थापना का उद्देश्य उनके पिता चौधरी हरचंद सिंह के मानव सेवा के सपने को साकार करने का ही एक प्रयास है । वह न्याय प्रणाली पर विश्वास रखकर सत्य मार्ग पर चलकर हमेशा मानव सेवा में अग्रणी रहे।

ग्रामीण क्षेत्र के व्यक्तियों को भी शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में लाभ मिल सके गांव के पिछड़े, अनुसुचित वर्ग व गरीब परिवार से भी डॉक्टर बनकर राष्ट्र की सेवा करे ऐसा उनका सपना था। जिसको पूर्ण करने के लिये वर्ष 2010 में चौधरी हरचंद सिंह आत्मा राम एजुकेशन ट्रस्ट की स्थापना कर, ट्रस्ट के संचालन से क्वाड्रा इंस्टिट्यूट ऑफ आयुर्वेद। क्वाड्रा इंस्टिट्यूट ऑफ नर्सिंग, क्वाड्रा हॉस्पिटल की स्थापना कि गयी।

जिसका उद्देश्य केवल चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में मानव सेवा करना है जिस पर फलीभूत कार्य हो रहा है, न्यूनतम शिक्षण शुल्क पर यहां डॉक्टर और नर्स की शिक्षा प्राप्त कर छात्र अपने सपने को साकार कर चिकित्सा के क्षेत्र में राष्ट्र सेवा कर रहे है , अभी हाल ही के दिनों में विश्व मे फैली कोविड 19 कोरोना की महामारी में भी यह संस्थान कोविड केयर सेंटर के रूप में ग्रामीण जनो के जीवन बचाने में जीनव कार्य कर रहा है।

कार्यक्रम अवसर पर राजीव सिंह, चौधरी अतर सिंह, नरेन्द्र, सिंह, कार्तिक , चौधरी संजय सिंह, प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार, संजय सैनी, अशोक कुमार , आशीष देशवाल आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments