Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkeeजब तक कोरोना महामारी समाप्त नहीं होती, चैन से नहीं बैठेंगे: प्रदीप...

जब तक कोरोना महामारी समाप्त नहीं होती, चैन से नहीं बैठेंगे: प्रदीप बत्रा

- Advertisement -
0
  • सेवा कार्यों में जुटे सभी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा
  • जब तक कोरोना महामारी समाप्त नहीं हो जाती, तब तक चैन से नहीं बैठा जाएगा प्रदीप बत्रा

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा है कि जब तक कोरोना महामारी समाप्त नहीं हो जाती तब तक चैन से नहीं बैठा जाएगा। उन्होंने कहा कि सेवा कार्यों में जुटे कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा। पौधा वितरण अभियान और तेज किया जाएगा। शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने केयर सेंटर पर वैक्सीनेशन और टेस्टिंग कराने आए लोगों का हालचाल जाना और सभी को भरोसा दिलाया कि वह उनके साथ खड़े हैं।

किसी को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि संकट काल में तमाम लोग सेवा कार्यों में जुटे हुए हैं। केयर सेंटर पर बहुत सारे लोगों ने जरूरतमंदों की मदद की है। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे कर कम हो रही है। यह सब के लिए राहत की बात है। लेकिन अभी सतर्क रहने की आवश्यकता है कोविड-19 के नियमों का पूरी तरह पालन करना जरूरी है।

विधायक ने उन परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की जिन्होंने कोरोना महामारी में अपने सदस्यों को खो दिया। उन्होंने कहा कि वह चौबीसों घंटे पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं। विधायक ने शासन प्रशासन की सराहना की ओर का है कि15 अप्रैल को जब उन्हें लगा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर नुकसान पहुंचाने लगी है तो तभी उन्होंने अपने सभी साथियों और उच्च अधिकारियों से वार्ता की और सभी से पिछले वर्ष की तरह सेवा कार्य करने की योजना पर विचार किया।

तभी निर्णय लिया गया कि इस बार भोजन वितरण की आवश्यकता नहीं है इस बार मेडिकल सुविधाएं बढ़ाए जाने की जरूरत है तो इसीलिए केयर सेंटर का संचालन किया गया। जैसे-जैसे उन्हें शहर और आसपास के देहात क्षेत्र के फोन आते रहे तो वह उसी गति से केयर सेंटर पर मेडिकल सुविधाएं बढ़ाते रहें । शुरू में एक एंबुलेंस की। फिर 2 की और जरूरत पड़ने पर 5 एंबुलेंस तैयार रखी।

20 से 25 ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरत के लिए रखे गए। रोजाना 18 से 20 मरीजों को ऑक्सीजन युक्त बेड दिए गए। फार्मेसिस्ट स्टाफ के अलावा तीन दर्जन से अधिक प्राइवेट चिकित्सकों ने भी कोरोना संक्रमण में पूरा सहयोग किया। जिलाधिकारी सी रविशंकर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट नमामि बंसल, सीएमओ डॉक्टर झा और सीएमएस डॉ संजय कंसल लगातार संपर्क बनाए रहे। सेनीटाइज और सफाई वॉल लाइट के अलावा पेयजल आपूर्ति कराने में नगर निगम आयुक्त नूपुर वर्मा का पूरा सहयोग रहा।

प्रभारी मंत्री के अलावा जिले के मंत्री स्वामी श्रद्धानंद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ निशंक के लगातार फोन आते रहे की जनता की मेडिकल सुविधा में कोई कमी ना आने जाए जाए। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के द्वारा भी कई बार क्षेत्र के मेडिकल सुविधाओं और कोरोना संक्रमण काल में आ रही दिक्कतों के बारे में जानकारी ली गई।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, सह प्रभारी सांसद रेखा वर्मा और प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के द्वारा कहा गया है कि जब तक कोरोना महामारी समाप्त नहीं हो जाती तब तक नहीं रुकेंगे।

इसीलिए सभी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह जरूरतमंद परिवारों के करीब रहे। कॉल संकटकाल में आगे जनता की किस जरूरत पर कार्य करना है इसको लेकर योजना तैयार की जा रही है । दुकानदारों और बेरोजगारों को राहत पहुंचाने का कार्य तेज किया जाए।

सावधानियों के बीच बाजार अधिक समय खुलवाए जाने के बारे में भी जल्द ही मुख्यमंत्री से मुलाकात की जाएगी। ताकि 8 जून के बाद बाजार अधिक समय खुल सके और व्यवसाय बढ़ सके। स्माल स्केल इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि प्रकाश, आलोक गर्ग, पूर्व राज्य मंत्री ठाकुर संजय सिंह, प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश की नेता नवीन गुलाटी, प्रदीप अरोड़ा, अशोक त्यागी, विक्रांत सैनी, केएम कंसल, वरुण मदान, विशेष चौहान, राहुल भंडारी, सहदेव शर्मा, रेखा सैनी, नरेश कश्यप, प्रवीण गर्ग, रमेश चंद सैनी, चौधरी कृष्ण पाल सिंह, एडवोकेट शमीम अहमद, सचिन वर्मा, एडवोकेट नदीम अहमद, नरेश कटारिया मोनू प्रजापति, जगपाल प्रजापति आदि ने अब तक के हुए सेवा कार्यों को लेकर विधायक प्रदीप बत्रा की सराहना की।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
1

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments