Friday, July 19, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutदो दोस्तों ने गला काटकर हत्या की विपिन की

दो दोस्तों ने गला काटकर हत्या की विपिन की

- Advertisement -
  • शादी के नाम पर एक लाख हड़पे, दो गिरफ्तार

जनवाणी संवाददाता |

कंकरखेड़ा: जंगेठी गांव में सोमवार सुबह दिन निकलते ही युवक की धारदार हथियार से गर्दन रेतकर हत्या कर दी। खेत में युवक का शव पड़ा होने की सूचना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। देर रात पुलिस ने विपिन हत्याकांड को खोलते हुए दो दोस्तों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि विपिन आवारा किस्म का युवक था। उसके दोस्तों ने उसकी शादी कराने के लिए करीब एक लाख रुपये हड़पे थे। इस बात को लेकर इनमें तनाव चल रहा था। रविवार की रात दोनों दोस्तों ने विपिन की हत्या कर दी।

सरधना रोड स्थित जंगेठी गांव निवासी रूपराम के छह बेटे थे। उसके पांच बेटों की शादी हो गई थी। जबकि विपिन उर्फ बाली पांचवें नंबर का था। विपिन उर्फ बाली अविवाहित था। सोमवार सुबह लगभग 34 वर्षीय विपिन उर्फ बाली का शव ओमपाल के ईख के खेत में पड़ा हुआ मिला। उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। परिजनों के अनुसार बाली पांच साल से गांव में ही दूसरे मकान में रह रहा था। युवक अपना मकान बना रहा था। रविवार को विपिन का बड़ा भाई बिजेंद्र उसे देखने के लिए घर पर गया था।

घर पर मजदूर काम कर रहे थे। घर पर काम कर रहे मजदूरों ने उसके भाई को बताया कि विपिन किसी काम से बाहर गया है। देर शाम तक युवक जब वापस नहीं लौटा तो परिजनों ने युवक से संपर्क करने का प्रयास किया था, लेकिन संपर्क नहीं हो पाया था। जिसके बाद परिजनों ने युवक की तलाश शुरू की थी, लेकिन देर रात तक भी युवक का पता नहीं चल सका था। सोमवार सुबह ग्रामीण ओमपाल अपनी ट्यूबवेल पर पहुंचा तो देखा कि उसके ईख के खेत में बाली का शव पड़ा हुआ है। ओमपाल ने पुलिस को मामले की जानकारी दी।

12 19

युवक का शव खेत में पड़े होने की सूचना पर परिजन व ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के अनुसार युवक पर नाबालिग से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज था। मृतक युवक मामले में वांछित चल रहा था। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर मोर्चरी पहुंचा दिया। परिजनों ने थाने पर अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया है। सूचना पर फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची। फॉरेंसिक ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने देर रात विपिन हत्याकांड खोल दिया है। जबकि दो आरोपियों से पूछताछ चल रही है।

कुछ दिन पूर्व युवक ने बेची थी जमीन

मृतक बाली के भाई बिजेंद्र ने पुलिस को बताया कि पांच साल पूर्व उसकी कुछ जमीन रेलवे में में आई थी। जिसका मुआवजा उसे मिल गया था। दो सप्ताह पूर्व विपिन ने अपने खेत के हिस्से की जमीन को परिवार के एक युवक को साढेÞ तीन लाख में बेच दी थी। जमीन बेचने की जानकारी मृतक ने अपने किसी भी भाई को नहीं दी थी। बैनामे के दिन परिवार के अन्य सदस्यों को जमीन बेचने का पता चला था। पुलिस जमीन के मामले में भी जांच कर रही है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments